ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

ताजपुर के “अजब नगर प्रशासन की गजब करतूत”, सड़क पर बार-बार पानी टारते दिखा जेसीबी- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*सड़क से जलनिकासी का तरीका देख भौचक्के रह गये लोग*

*जेसीबी चालक ज्योंही बकेट से एक ओर से पानी टारते आगे बढ़ता त्योंही पानी पुनः अपनी जगह ले लेता*

ताजपुर के अजब नगर प्रशासन के गजब करतूत देखकर भौचक्के रह गये. जेसीबी को मिट्टी खोदते, नाला खोदते, समान ढ़ोते तो सबों ने देखा. ताजपुर में जेसीबी का ईस्तेमाल सड़क पर जमा पानी हटाने में किये जाते देख लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गया!
ताजपुर नगर परिषद के थाना मोड़, थाना रोड, कर्बला पोखर, फलमंडी, आलूमंडी, वार्ड-11 आदि मुहल्लों एवं सड़कों पर विगत 4-5 महीने से जल जमाव है!
जलनिकासी के लिए भाकपा माले, इनौस, ऐपवा द्वारा लगातार आंदोलन चलाया गया! शुक्रवार को माले द्वारा जिलाधिकारी को स्मार- पत्र सौंपने के बाद सांकेतिक चक्काजाम आंदोलन चलाया गया था. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद नगर प्रशासन द्वारा थाना मोड़ पर पम्पसेट लगाकर जलनिकासी किया जा रहा है!
शनिवार को नगर प्रशासन की मौजूदगी में अस्पताल रोड में अमित ऐजेंसी के पास जेसीबी द्वारा बकेट से पानी हटाने की कोशिश करते देख लोगों की भीड़ जूट गई. लोग इस अनखा कार्य को देख मजे ले रहे थे! जेसीबी चालक द्वारा पानी को टारकर एक ओर से दूसरी ओर ले जाने की कोशिश बार- बार किया गया लेकिन पानी नहीं हटा!
अंत में उपस्थित अधिकारी एवं कर्मियों को जेसीबी लेकर बैरंग लौटना पड़ा. क्षेत्र में नगर प्रशासन की इस अनौखी पहल की चहुंओर चर्चा है!
भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, ऐपवा के बंदना कुमारी, इनौस के आसिफ होदा एवं मो० एजाज ने इसे ताजपुर के अजब नगर प्रशासन के गजब करतूत की संज्ञा देते हुए कच्चा नाला चीरकर नगर परिषद क्षेत्र से जलनिकासी कराने एवं बाद में चीरे गये नाले को पक्का बनाने, सड़कों को मरम्मत करने की मांग किया है!

Related posts

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड के मालीनगर के काली स्थान के प्रांगण में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है

ETV News 24

मंडल कारा में स्वरोजगार से जुड़े 10 दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ

ETV News 24

तिलकेश्वर महादेव प्रांगण तीरा जटमलपुर में रुद्राभिषेक आयोजन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment