ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कुश्ती में ताकत और वजन पर भारी पड़ता रहा दावपेच

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*एक से बढ़कर एक कुश्ती ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया*

*डंके की चोट पर ताल ठोककर पहलवानों के प्रतिद्वंद्वी पहलवानों को लड़ने का चुनौती देते रहे*

ताकत और वजन पर भाड़ी पड़ता रहा दावपेच. पहलवानों का एक से बढ़कर एक दावपेच के आगे ताकतवर पहन भी चित्त होते रहे. डंके की चोट पर सांस रोककर दर्शक बड़े- बड़े पहलवानों को ढ़ेर होते देखते रहे. एक ओर दर्शकों ने विजेता पहलवानों को तालियां बजाकर स्वागत करते रहे तो दूसरी ओर आयोजकों ने नगर राशि ईनाम देकर विजेता पहलवानों को हौसला अफजाई किया!
मौका था एक दिवसीय जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का. मोतीपुर काली अखाड़ा ने कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय गांधी चौक से पूरब- दक्षिण स्थित काली मंदिर के पास शनिवार को किया था!
मौके पर मखदुमपुर के कुंदन पहलवान, बेगुसराय के नसीम पहलवान, मोहनपुर के अशोक राय, बेगुसराय के ईमतेयाज पहलवान, खगड़िया के इमरान पहलवान, चिकना के पटेल पहलवान, सोनवर्षा के रौशन पहलवान, सोचता के अतिश पहलवान, जनदाहा के मंटू पहलवान, सोचता के वीरेंद्र पहलवान, मुंगेर के सुनील पहलवान, चिकनौटा के गोलू पहलवान, मुंगेर के सन्नी पहलवान, महुआ के रंजन पहलवान, दलसिंहसराय के बादल पहलवान, मोहीउद्दीननगर के मणिकांत पहलवान, खगड़िया के इमरान, महुआ के राहुल, मुजफ्फरपुर के सुशील आदि ने कुश्ती में अपने प्रतिद्वंद्वी पहलवान को पछाड़कर कुश्ती प्रतियोगिता में विजयी प्राप्त किया. विजयी पहलवानों को पाग एवं नगद राशि देकर सम्मानित किया गया!

कुश्ती प्रतियोगिता का संचालन संयोजक सह पहलवान उमेश शर्मा द्वारा किया गया. कुशेश्वर शर्मा, अर्जुन शर्मा, जगदेव सिंह, विष्णुदेव राय सामाजिक कार्यकर्ता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, विनोद राय, राज कुमार राय आदि ने सहयोगी की भूमिका निभाया!
पूर्व पहलवान रामसागर शर्मा, जगदेव सिंह, विष्णु राय ने फीता काटकर उद्धाटन करते ही दर्जनों पहलवानों के ताल ठोंककर प्रतिद्वंद्वी पहलवानों को ललकारा!

Related posts

प्रदेश जदयू अल्पसंख्यक मोर्चा के महासचिव डाक्टर एमएस आजाद ने दुबारे

ETV News 24

समस्तीपुर डीआरएम रोड में दूसरे दिन महिला से महिला चेन की छिनतई

ETV News 24

समस्तीपुर जिला से बड़ी खबर कार से भारी मात्रा में गांजा बरामद

ETV News 24

Leave a Comment