ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मालिकाना जमीन पर बसे दलित बंधुआ मजदूर की जी रहे जिंदगी- माले

*सरकारी जमीन पर बसे तमाम भूमिहीनों को पर्चा मिले- सुरेन्द्र*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

सिलिंग से फाजिल, विनोबा भावे, सरकारी जमीन पर बसे भूमिहीनों को आज भी बंधुआ मजदूर की जिंदगी जीना पड़ता है. 3 सौ रुपये मजदूरी के जगह कब्जेदार 150 रूपये में उनसे काम कराते हैं. विरोध करने पर घर उजाड़ देने का घमकी देती है. सरकार तमाम भूमिहीनों को चिंहित कर वास भूमि एवं बसे को पर्चा, दलित बस्ती में पहुंच पथ समेत अन्य सरकारी सुविधा देने की मांग को लेकर सीओ को आवेदन देने, प्रतिनिधिमण्डल मिलने से लेकर भाकपा माले चरणबद्ध आंदोलन चलायेगी.
उक्त बातें सोमवार को भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रखण्ड के रजबा मुशहरी वार्ड-4 के शाखा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा. बैठक की अध्यक्षता शाखा सचिव सुखलाल सदा ने की. बतहू सदा, बाबूलाल सदा, लीला सदा, सोने लाल सदा, जतन सदा, रामसेवक पासवान आदि उपस्थित थे.
बैठक से प्रस्ताव पारित कर भूमिहीनों को वास भूमि, सरकारी जमीन पर बसे को पर्चा, पर्चाधारी को कब्जा दिलाने एवं पहुंच से बंचित दलित बस्ती में पहुंच पथ दिलाने को लेकर अनवरत संघर्ष चलाने की घोषणा की गई.

Related posts

सैदपुर के सामाजिक कार्यकर्ता की आकस्मिक निधन

ETV News 24

रोहतास में खोले जाएंगे दो ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल निजी क्षेत्र के संस्थानों को मिलेगा अवसर

ETV News 24

इंजीनियर नीतीश कुमार बता दें कि सेमीकंडक्टर होता क्या है? तो हम उनका जूता अपने सिर पर लेकर चलने को तैयार हैं, उनकी पूरी कैबिनेट में बैठे मंत्री तक को नहीं पता होगा: प्रशांत किशोर

ETV News 24

Leave a Comment