ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

रजिस्ट्री शटल बस दूसरे ही दिन फेल, बनी ठेलागाड़ी सोमवार को ही जिला मुख्यालय से की गई थी शुरू

सासाराम/बिहार

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के सासाराम से है, जहाँ मध निषेध उत्पाद निबंधन विभाग के द्वारा बस सेवा शुरू की गई थी, जिसमें जमीन की खरीद बिक्री को लेकर निबंधन कार्यालय आने जाने वालों के लिए रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार के द्वारा सोमवार से प्रारम्भ की गई थी। रजिस्ट्री शटल यह सेवा दूसरे ही दिन ठेलागाड़ी बन गई ।

बिहार सरकार के निर्देश पर जिला मुख्यालय से जमीन की खरीद बिक्री को अनुमंण्डल में रजिस्ट्री कराने आने जाने वालों के लिए निःशुल्क दो रजिस्ट्री शटल बस मिला था। लोगों को शायद यह नहीं मालूम था कि जिस बस पर बैठकर सवारी कर रहे हैं उस बस को उतरकर धक्का देना पड़ेगा और साइड करना भी पड़ेगा। इस दौरान बस यात्री काफ़ी नाराज़ दिखे।
आपको बतादें कि सोमवार को ही रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने इन बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था । कल जब रजिस्ट्री का कार्य समाप्त कर लोग पहुंचे तो बस संख्या बीआर 24 पीए 4069 को धक्का देकर स्टार्ट करना पड़ा । यह बस अकोढ़ीगोला,आयरकोठा, दरिहट, हुरका को जाता था । इस घटना को देख कर बस में सवार यात्रियों में नाराजगी देखा गया। इस दौरान सड़क पर मौजूद अन्य लोगों ने भी इसका ख़ूब मखौल उड़ाया। लोगों का यही कहना था कि कोई भी सरकारी कार्य में 1 से 2 दिन में ही आख़िर बेकार क्यों हो जाती है। इसकी जांच तो होनी ही चाहिए।
चालक विजय सिंह के अनुसार बस में बैठे लोगों से ठेलवा कर स्टार्ट की गई। अकोढ़ीगोला से 10 बजे चले थे। जब घर लौटना हुआ तो बस स्टार्ट नहीं हुई। बस से रजिस्ट्री शटल से जमीन खरीद बिक्री को आए लोगों को दूसरे सवारी से अपने घर लौटना पड़ा।

Related posts

भाकपा-माले पूसा प्रखंड कमिटी की बैठक प्रखंड के धोबगामा पंचायत के मलिकौर गांव में संपन्न

ETV News 24

रोहतास के कैमूर वन्यप्राणी आश्रयणी में बना पहला फायर वॉच टावर

ETV News 24

सड़क हादसे में बाप बेटे की दर्दनाक मौत, पत्नी की स्थिति नाजुक

ETV News 24

Leave a Comment