ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बहुत जल्द IRCTC से खुशखबरी, बिहार में 10000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर रेल मण्डल के समस्तीपुर मे हुए बैठक मे निर्णय लिया गया की IRCTC ने बिहार से बेरोजगारी कम करने मे अपना अहम् योगदान देने का पलान बनाया है इसी कड़ी मे बैठक मे उप प्रबंधक ने ये घोसणा की!

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से तेजस्वी यादव के 10 लाख रोजगार के वादे की खूब चर्चा हो रही है।इस बीच रेलवे की संस्था आईआरसीटीसी ने भी बिहार में 10 हजार लोगों को रोजगार मुहैया कराने की योजना बनाई है।
आईआरसीटीसी के उप महाप्रबंधक जफर आजम ने रविवार को समस्तीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में बिहार लगातार विकास कर रहा है और इसमे रेलवे भी बिहार सरकार के सहयोग से एक नई पहल करने जा रही है जिसमे यहां के दस हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध होंगे।जफर आजम ने यह भी बताया कि फिलहाल पूरी दुनिया मे सबसे ज्यादा फॉरेन करेंसी से इनकम और रोजगार टूरिज्म सेक्टर में ही है।इसलिए आईआरसीटीसी बिहार के सीएम,डिप्टी सीएम और पर्यटन मंत्री से मुलाकात कर नई योजना को लागू करने का काम करेगी।उन्होंने कहा कि बिहार खासकर मिथिलांचल के इलाके को फोकस कर हम यहां के लोगों को विदेश यात्रा कराने के लिए सस्ते दाम पर इंटरनेशनल पैकेज की योजना पर भी काम कर रहे है।
गौरतलब है कि आईआरसीटीसी आगामी 10 ओक्टुबर से दरभंगा से नासिक तक के लिए दस दिनों की स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने जा रही है इसमें यात्रियों को उज्जैन,द्वारका,सोमनाथ,शिरडी और नासिक में ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगी।

Related posts

फेसबुक पर हुआ प्यार,फिर हुई दीदार

ETV News 24

सहरसा विधानसभा क्षेत्र में जाप कार्यकर्ताओं में रोष

ETV News 24

कल्याणपुर में बह रही है विकास की गंगा, बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के नेतृत्व में गांव चौड़, चाचर चकाचक सड़क किसान हित में बनवा रही है विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी

ETV News 24

Leave a Comment