ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

घायल महिलाएं समाहरणालय पर घंटों छटपटाती रही, अधिकारी तमाशाबीन रहें

*दबंगों द्वारा घर में आग लगाने, पिटाई करने एवं जमीन को कब्जा कर जबरन घर बनाने का लगाया आरोप*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*पीड़ित महिलाओं को माले का मिला समर्थन, जांच कर दबंगों पर हो कारबाई- माले*

*जिले में दबंगों, भूमाफियाओं का हौसला 7वें आसमान पर- महावीर पोद्दार*

घायल महिलाएं समाहरणालय के समक्ष घंटों छटपटाती रही और अधिकारी चैन की निंद सोते रहे. एक बार जिला शर्मशार होता रहा और महिला हितैषी प्रशासन पीड़ित की सुधी लेना मुनासिब नहीं समक्षा. अंत में पीड़ितों द्वारा समाहरणालय के समक्ष ही मुख्य मार्ग जाम करने के बाद प्रशासनिक हलकों में हंगामा के बाद प्रशासन पीड़ित के परिजनों को बुलाकर वार्ता करना मुनासिब समझा.
मामला उजियारपुर थाना क्षेत्र के जट्टाडीह चौक के पास का है. पीड़ित की बेटी ने बताया कि सीओ द्वारा कागजात का निरिक्षण के बाद शांति से अपने घर में रहने को बोला गया लेकिन थाना को मिलाकर भूमाफियाओं द्वारा घर उजाड़ा गया. मना करने पर मारा- पिटा एवं घर में आग लगा दिया गया. दबंगों से मिलीभगत कर थाना द्वारा मुकदमा नहीं लिया गया. अस्पताल जाने पर ईलाज नहीं किया गया. अधिकारियों से मिलने नहीं दिया गया.
कोई उपाय नहीं देखकर पीड़िता ने सड़क जाम करने की बात बताई. जाम स्थल से गुजर रहे भाकपा माले के महावीर पोद्दार, राजकुमार चौघरी, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि ने पीड़िततों की सहायता की. तैनात गार्ड एवं फोन से अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. तत्पश्चात अधिकारियों द्वारा पीड़ितों को बुलाकर संबंधित अधिकारियों को कारबाई का निर्देश देकर जाम समाप्त कराया.
इधर भाकपा माले नेताओं ने पीड़ितों को न्याय नहीं मिलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी.
माले नेता महावीर पोद्दार ने कहा कि पूरे जिले में भूमाफियाओं एवं दबंगों का मनोबल सातवें आसमान पर है. दलित- गरीबों को साजिश के तहत अपने ही भूमि से बेदखल करने का सिलसिला जारी है. जिला प्रशासन भूमाफियाओं एवं दबंगों पर कारबाई करें अन्यथा भाकपा माले आंदोलन तेज करेगी.

Related posts

SP, मनोज कुमार, ने अंतरजिला लूट गिरोह का किया भंडाफोड़

ETV News 24

आरटीआई कार्यकर्ता संघ एवं पत्रकार संघ ने एक दिवसीय उपवास कर दिया धरना, मोमबत्ती जलाकर अविनाश झा को दी श्रद्धांजलि, किया दोषी को गिरफ्तारी की मांग

ETV News 24

समस्तीपुर के कल्याणपुर विधायक महेश्वर हजारी ने बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

ETV News 24

Leave a Comment