ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पूसा के दक्षिणी हरपुर पंचायत के वार्ड 13 में 20 दिन से बंद है नल-जल का पानी, पेयजल के लिए भटकने पर मजबूर हैं लोग

*बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि इस वार्ड में वार्ड सचिव के चयन में भी गड़बड़ी की गई है*

*आक्रोशित ग्रामीणों ने भाकपा-माले के बैनर तले की बैठक*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के पूसा प्रखंड के दक्षिणी हरपुर पंचायत के वार्ड-13 में 20 दिन से नल-जल योजना ठप पड़ी हुई है। जिससे वार्ड की बड़ी आबादी के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव में भाकपा-माले के बैनर तले माले नेता भाग्यनारायण राय की अध्यक्षता व भाकपा-माले के प्रखंड सचिव अमित कुमार के पर्यवेक्षण में बैठक की।
बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि नल जल योजना 20 दिन से बंद होने के कारण इस वार्ड के लोग पीने के लिए शुद्ध पानी की किल्लत से परेशान हैं। भीषण गर्मी में लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए भटकना पड़ रहा है। पशु पालकों को मवेशी की प्यास बुझाने के लिए भी सोचना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने कहा कि इस वार्ड में वार्ड सचिव के चयन में भी गड़बड़ी की गई है। वार्ड सदस्य ने अपने चहेता को नियम की अनदेखी कर वार्ड सचिव पद पर चयनित कर लिया। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने बीडीओ से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बीडीओ से जांच कर नए सिरे से वार्ड सचिव के चयन करने की मांग की है। यदि अविलम्ब नल जल योजना का पानी चालू नहीं कराया गया तो ग्रामीणों के साथ मिलकर भाकपा-माले आंदोलन करने को बाध्य होगी। बैठक में रामचंद्र ठाकुर, रामबालक दास, मो. यूनिस, गनौर ठाकुर, शिव सजन कापर, नवल ठाकुर, मो. बतहु, मो. इमताज, मो. परवेज, मो. कमरे आलम, मो. मुमताज, सचिदा खातुन, संगीता देवी, सुनिता देवी, नसीमा देवी, हसीना वेगम, सदुनन आदि मौजूद थे।

Related posts

रोहतास जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भू अर्जन की समीक्षा बैठक संपन्न

ETV News 24

व्यक्ति विशेष मैथिली ठाकुर

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के ताजपुर-हलई मुख्य मार्ग पर निकसपुर कॉलेज के निकट बोलेरो चालक संतुलन खोकर एक पेड़ से जा टकराया

ETV News 24

Leave a Comment