ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

समोसा और जेलेबी खाने से 57 लोग बीमार

करगहर(रोहतास) थाना क्षेत्र के खनैठी गांव में मंगलवार की शाम समोसा और जेलेबी खाने से 57 लोग बीमार हो गए. सबको इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया।बीमार लोगों में 14 से अधिक बच्चे हैं. इसके अलावा महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए जमुहार के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया है. बीमार लोगों की स्थिति फिलहाल सामान्य है. सभी सदर अस्पताल के अलग-अलग वार्ड में भर्ती हैं.

बताया जाता है कि गांव में एक समोसे की दुकान है.यहां से जिसने भी समोसा खाया सबकी तबीयत बिगड़ गई. मंगलवार की देर रात तक अलग-अलग घरों में लोग बीमार पड़ने लगे. यहां तक कि दुकानदार की भी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद सबको इलाज के लिए सासाराम सदर अस्पताल लाया गया. खनेठी गांव के ग्रामीण जयराम पासवान ने बताया कि गांव के बाहर एक ही चाय नाश्ता की दुकान है. यहीं से लोगों ने समोसा खाया था. ज्यादातर लोग समोसा खरीद कर अपने घर ले गए थे और पूरे परिवार के साथ खाए थे क्योंकि मुहर्रम के कारण छुट्टी का दिन था और गांव में मेले जैसा माहौल था।

बताया जाता है कि देर रात जब सबकी तबीयत बिगड़ने लगी तो बहुत से लोगों को करगहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. हालांकि स्थिति बिगड़ते देख सभी को सासाराम के सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि ग्राहक ही नहीं दुकानदार ने भी समोसा खाया था उसकी भी तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में सासाराम सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

क्या कहते हैं डॉक्टर?

ट्रामा सेंटर में अचानक इतनी संख्या में एक साथ मरीजों के आने के बाद अस्पताल प्रशासन को अलग से व्यवस्था करनी पड़ी और परिसर में बेड लगाकर मरीजों का इलाज शुरू किया गया. इलाज के लिए कई डॉक्टरों को लगाया गया है. डॉ. सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि सभी लोगों की स्थिति फिलहाल सामान्य है. दो लोगों की स्थिति नाजुक थी जिन्हें बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज, जमुहार भेजा गया है.

Related posts

बढ़ते अपराध, जहरीली शराब बिक्री, पुलिसिया जुल्म के खिलाफ माले ने आंदोलन तेज किया

ETV News 24

शेखपुरा में दो साइबर अपराधी गिफ्तार

ETV News 24

कोरोना संक्रमित 14 इलाके सील, प्रशासन अलर्ट

ETV News 24

Leave a Comment