ETV News 24
खगड़ियाबिहार

पंच परमेश्वर करेंगे 5 अगस्त को 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रतिनिधियों की हत्या हमला के खिलाफ डीएम के सामने धरना प्रदर्शन सभा – किरण देव यादव

अलौली खगड़िया बिहार

*पंच सरपंच 100 से अधिक अधिक संख्या में भाग लेने का किया अपील*

*खगड़िया* बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने बताया कि 5 अगस्त 2022 को जिला समाहरणालय के सामने संघ के राज्य व्यापी आह्वान पर 11 सूत्री मांगों को लेकर तथा पंच सरपंच एवं त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि पर जानलेवा हमला, हत्या, झूठा मुकदमा करने के खिलाफ धरना प्रदर्शन सभा किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि पंच सरपंचों को सम्मान सुरक्षा सुविधा वेतन बीमा भत्ता पेंशन अधिकार देने, एमएलसी चुनाव का वोटर बनाने, ग्राम कचहरी को सर्व सुविधा संपन्न करने, लंबित मानदेय भुगतान करने एवं वेतन वृद्धि करने एमपी एमएलए एमएलसी मजिस्ट्रेट की तरह अधिकार में चौथाई हिस्सा पंच सरपंचों को देने एवं पंच सरपंच एवं त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि पर हमला हत्या फर्जी मुकदमा करने पर रोक लगाने आदि मांगों को लेकर जनतांत्रिक एवं संवैधानिक तरीके से धरना प्रदर्शन सभा किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि आंदोलन से संबंधित लिखित सूचना डीएम एसडीओ को प्रेषित की गई है।
श्री यादव ने जिले के पंच सरपंचों से अधिकाधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।
आंदोलन में वार्ड संघ के अध्यक्ष , मुखिया संघ के अध्यक्ष एवं समान विचारधारा वाले समाजसेवियों को सभा को संबोधित करने एवं समर्थन देने के लिए आमंत्रित किया है।
श्री यादव ने कहा कि अलौली में प्रखंड अध्यक्ष सरवन कुमार, खगड़िया में राजेंद्र यादव, अर्जुन महतो, मानसी में मनोज कुमार, परवत्ता में रीना कुमारी, चौथम में पंकज भगत, बेलदौर में कुलदीप सिंह, गोगरी में बंटी देवी के नेतृत्व में व्यापक भागीदारी हेतु संपर्क अभियान चलाया जा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि धरना प्रदर्शन के पश्चात जिलाधिकारी से प्रतिनिधि मंडल मिलकर राष्ट्रपति राज्यपाल के नाम स्मार पत्र सौंपा जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि प्रथम चरण के इस आंदोलन से यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो राज्य स्तर पर पटना में पंच परमेश्वर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।

Related posts

संस्कार पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा मासिक समापन समारोह मनाया गया

ETV News 24

ई किसान भवन में आत्मा अध्यक्ष प्रखंड कृषि पदाधिकारी व किसान सलाहकारों की विशेष बैठक

ETV News 24

फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

ETV News 24

Leave a Comment