ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बिजली संकट के खिलाफ जेई का पूतला लेकर किया एनएच-28 कोल्ड स्टोरेज चौक जाम

जमाकर्ताओं ने जर्जर तार, खराब व जले ट्रांसफार्मर बदलकर 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने की मांग की

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला के ताजपुर में जारी भीषण बिजली संकट के खिलाफ स्थानीय लोगों ने रविवार को एनएच-28 कोल्ड स्टोरेज चौक सांकेतिक रूप से जाम कर दिया. इससे सड़क के चारो ओर गाड़ियों का तांता लग गया.
मौके पर जमाकर्ताओं ने अपने-अपने हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे तख्तियां, ताजपुर जेई का पूतला आदि लहरा रहे थे. जाम को वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों ने सहयोग दिया.
मौके पर संजीत कुमार तिवारी, विकास कुमार, अनचिंत कुमार, गोलू कुमार, गौतम कुमार, अभिषेक कुमार, राहूल कुमार, दीवाकर कुमार आदि ने समाजसेवी अनिकेत कुमार अंशु एवं भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में सड़क जाम आंदोलन चलाया.
मौके पर ताजपुर विरोधी जेई का पूतला फूंककर विरोध जताते हुए नियमित विधुत आपूर्ति नहीं होने पर अनिश्चितकालीन विधुत ग्रीड घेराव एवं सड़क जाम आंदोलन चलाने की घोषणा की गई.
मौके पर अनिकेत कुमार अंशु एवं सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि करीब एक सप्ताह से बिजली संकट के कारण लोगों के घरों में नलजल का पानी आपूर्ति बाधित था. भीषण गर्मी में पंखा नहीं चलने के कारण लोग ठीक से सो नहीं पाते थे. मानसून की पहली वारिस में ही कर्बला पोखर, थाना चौक का ट्रांसफार्मर ओवरलोड के कारण जल गया था. मोतीपुर एनाएच किनारे 11 हजार वोल्टेज का जर्जर तार टूट कर गिर गया था. मोतीपुर विश्वकर्मा चौक, गांधी चौक समेत नगर परिषद के कई ट्रांसफार्मर ओवरलोड के कारण हमेशा खराब होता रहता है. कई ट्रांसफार्मर का कहीं बुश तो कहीं फ्यूज, हैंडल, एवी स्वीच आदि खराब है. शिकायत को दूर करने में जेई दिलचस्पी नहीं रखते. अगर हरेक प्रकार की गड़बड़ी सुधार कर नियमित बिजली आपूर्ति नहीं की जाती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा.

Related posts

मसौढ़ी में 66 दिनों से जरुरतमंदों व प्रवासी मजदूरों की सेवा में जुटे युवाओं को काम पर लौट रहे मजदूरों ने अपने घर पर दावत देने की पेशकश की

ETV News 24

दो घर में आग लगी 2.5लाख की संपत्ति जली मुखिया की संपत्ति जलकर राख

ETV News 24

सिमरिया भिंडी में 5 पंचायत में जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह गोराई में 6 पंचायत जनसंवाद

ETV News 24

Leave a Comment