ETV News 24
खगड़ियाबिहार

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 24 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस मनाएगा – किरण देव यादव

खगड़िया बिहार

*अग्नीपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती देश को असुरक्षित करने का कुत्सित प्रयास*

*अग्नीपथ योजना है छात्र युवा बेरोजगार देश विरोधी – भाकपा माले*

*छात्र नौजवान मजदूर किसान अग्निपथ के विरुद्ध उतरेंगे सड़कों पर*

*जय जवान जय किसान जय हिंदुस्तान को किया जा रहा है बर्बाद*

*अलौली* भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने कहा कि
24 जून , 2022 को संयुक्त किसान मोर्चा ने केन्द्र सरकार द्वारा थोपी गई सेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ राज्य व्यापी विरोध दिवस मनाते हुए प्रतिरोध मार्च निकाल कर सरकार का पुतला दहन किया जाएगा।
माले नेता श्री यादव ने योजना को जवान-विरोधी, किसान-विरोधी बेरोजगार युवा विरोधी एवं देश विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि देश के 55% नौजवानों एवं 80% किसान मजदूरों को जब केन्द्र सरकार “जय जवान जय किसान” की भावना को तहस-नहस करने पर तुली है , ऐसे में किसान आंदोलन का कर्तव्य है कि वह जवानों के साथ इस संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो। चुकी सेना बहाली में जाने वाले नौजवान किसान मजदूर के ही बच्चे हैं। श्री यादव ने कहा सभी विभाग को निजी करण उत्तर देने से सभी विभाग में संविदा ठेका अनुबंध नियोजन पर आधारित बहाली मनोनुकूल तरीके से की जाएगी जिससे देश प्रेम की ओतप्रोत भावना पर ठेस पहुंचेगी। युवा वर्ग भटकाव में जाएगा, जिसका दूरगामी आत्म घातक दुष्परिणाम हो सकती है। उदाहरणार्थ एक फौजी द्वारा गायक मूसे वाला की हत्या को देखी जा सकती है।
24 जून को संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान संगठन छात्र युवाओं बेरोजगारों के समर्थन में देश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
आंदोलन जनतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में अभी का अधिक संख्या में भाग लेने का अपील किया। उन्होंने सभी ट्रेड यूनियनों , जन संगठनों , राजनीतिक दलों और आम नागरिकों से इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील किया।
बैठक में अखिल भारतीय खेत मजदूर किसान सभा के जिला संयोजक धर्मेंद्र कुमार असंगठित निर्माण मजदूर यूनियन के जिला सचिव सुनील कुमार महिला मुक्ति संगठन के सीमा देवी रितु देवी मूंगा देवी रंजू देवी, देश बचाओ अभियान एवं फरकिया मिशन संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव मिशन के महासचिव दिनेश शाह आजपा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर, जिला अध्यक्ष गुड्डू ठाकुर, महिला विकास सेवा संस्थान के संरक्षक मधुबाला, शहीदे आजम भगत सिंह छात्र नौजवान सभा के जिला संयोजक आनंद राज, सहसंयोजक होची मिन्ह कुमार, तथा राष्ट्रीय छात्र युवा बेरोजगार संघ के प्रतिनिधि आदि ने सदर हॉस्पिटल चौक अवस्थित संपर्क कार्यालय में आहूत बैठक में भाग लिया तथा अग्नीपथ योजना के विरुद्ध आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि जब से मोदी की सरकार आई है काला कानून बनाकर देश को एवं आम जनता को तबाह बर्बाद कर रही है। सरकार के नापाक इरादे को कामयाब होने नहीं दिया जाएगा।

Related posts

प्याज हुआ 80 के पार,माले टीम ने मंडी का मुआयना कर जमाखोरों पर की कारबाई की मांग अन्यथा आंदोलन- सुरेन्द्र

ETV News 24

आरटीआई कार्यकर्ता को जान से मारने की मिली धमकी

ETV News 24

कल्याणपुर प्रखण्ड राजद कार्यकारणी का नये सिरे से किया गया गठन

ETV News 24

Leave a Comment