ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दलित बस्ती में पहुंच पथ नहीं होने से बंधुआ मजदूर की जिंदगी जीते हैं दलित- माले

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*आवास, राशनकार्ड, लोन दिलाने के नाम से गाँव- गाँव में किया जा रहा अवैध वसूली रोके प्रशासन- सुरेंद्र*

प्रखण्ड के आधरपुर के मौलानाचक वार्ड-3, सरसौना मुसहरी, हरिशंकरपुर बघौनी के अहलेतगमा, सिरसिया, फतेहपुर के लोहारटोली आदि में पहुंच पथ के आभाव में जमीन मालिक के रहमोकरम पर यहाँ के दलित जीवन जीने को अभिशिप्त है! शादी, संस्कार, बीमारी समेत अन्य कार्यों को रास्ता के आभाव में ये अपने घर पर नहीं कर सकते जबकि दलित बस्ती में पहुंच पथ बनाने का सरकार का स्पष्ट निर्देश है! इस आशय की जानकारी देते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने अंचलाधिकारी से प्रखण्ड के सभी दलित बस्तियों में पहुंच पथ बनाने का मांग किया है!
वे बुधवार को आधारपुर के मौलानाचक पोखर स्थित दलित बस्ती में खेग्रामस के सदस्यता अभियान के तहत पोखर के भिंड पर बसे दलितों को संबंधित कर रहे थे!
जनता की शिकायत के बाद उन्होंने खेग्रामस के नये सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि अंचलाधिकारी प्रखण्ड के सभी दलित बस्तियों का सर्वे कर तमाम बस्ती में पहुंच पथ की ब्यवस्था करे अन्यथा 1 जून से अंचल कार्यालय पर भाकपा माले के बैनर तले घेरा डालो- डेरा डालो आंदोलन चलाया जाएगा. माले नेता ने गिरोह द्वारा गाँव- गाँव में आवास, राशनकार्ड, पशुशेड, लोन दिलाने के नाम पर अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की है! मौके पर रामचन्द्र पासवान, मोती पासवान, मलित्तर राम आदि मौजूद थे!

Related posts

मोटरसाइकिल के लिए बहू को प्रताड़ित कर घर से निकाला प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

लोक जनशक्ति पार्टी में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया सदस्यता ग्रहण–लोजपा जिलाध्यक्ष इमाम गजाली ने सभी को तहे दिल से किया स्वागत

ETV News 24

रोहतास में फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे 142 शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त, जांच में किए गए हैं चिन्हित

ETV News 24

Leave a Comment