ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

किसान सम्मेलन की सफलता के लिए चलाया गया डब्बा कलेक्शन अभियान

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*पर्चे बांटकर सम्मेलन में शिरकत करने की अपील किसानों से की गई*

*1 हजार 7 सौ 48 रूपये सहयोग राशि ईकट्ठा किया गया*

समस्तीपुर के दूधपुरा जेल चौक स्थित आदित्य कंप्लेक्स में 22 मई को आहूत किसान सम्मेलन की सफलता के लिए बुधवार को मोतीपुर सब्जी मंडी में किसानों एवं गद्दीदारों के बीच डब्बा कलेक्शन अभियान चलाया गया! इस दौरान पर्चे बांटकर किसानों से सम्मेलन में भागीदारी की अपील की गई. अभियान का नेतृत्व किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, बासुदेव राय, मनोज कुमार सिंह, संजीव राय, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि ने किया!
माले नेता सुरेन्द्र ने इस दौरान उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि समस्तीपुर जिले के किसान फटेहाल है! बिहार सरकार के किसान विरोधी रूख के चलते किसानों का आलू कोल्ड स्टोरेज में नहीं रखा गया. आलू का भाव 5 रुपये किलो तक गिर गया. धान खरीद में व्यापक धांधली की गई! अभी तक गेहूं खरीद शुरू भी नहीं किया गया है. समय पर यूरिया एवं डीएपी की किल्लत ने किसानों के उत्पादन को प्रभावित किया है! किसानों को अनुदान देने में प्रखण्ड से लेकर जिला तक आनाकानी किया जाता है. किसानों की सब्जी का खरीददार तक नहीं है! ताजपुर के किसानों को भारत माला सड़क परियोजना एवं तिरहुत गंडक नहर परियोजना के माध्यम से शोषण किया जा रहा है!इसके खिलाफ किसान आंदोलित हैं!
किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि उक्त ज्वलंत मुद्दों को लेकर जिले के किसान 22 मई को 11 बजे से दूधपुरा जेल चौक स्थित आदित्य कंप्लेक्स पर ईकट्ठा होकर विचार- विमर्श कर भविष्य के आंदोलन की रूप रेखा तय करेंगे! उन्होंने बड़ी संख्या में भागीदारी दिलाकर सम्मेलन को सफल बनाने की अपील प्रखण्ड के किसानों से की!
डब्बा कलेक्शन के माध्यम से 1 हजार 7 सौ 48 रूपये सहयोग राशि ईकट्ठा किया गया!

Related posts

भाजपा महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष आरती गुप्ता ने जिला कार्यसमिति की घोषणा की

ETV News 24

मरीजों में होमोग्लोबिन की कमी को लेकर चिकित्सकों के मरीजों को खानपान में दवा के अलावे आयरन युक्त भोजन पदार्थ लेने की सलाह दी

ETV News 24

घोंघा चुनने गये शकल देव कि मौत, घर में छाया मातम

ETV News 24

Leave a Comment