ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कैंपस में बैंक की सुविधा या ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था को लें आइसा ने किया प्रदर्शन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

सभी वर्गों के छात्राओं व एससी/ एसटी छात्रों का लिए गए नामांकन शुल्क वापस करे-प्रधानाचार्य – सुनील

नियमित वर्ग संचालन के सभी उपाय करने समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर आइसा ने किया प्रदर्शन

ट्विटर रूम के मलवा से बाउंड्री और लाल बहादुर राय पार्क निर्माण कर लाखों का अवैध निकासी के खिलाफ प्रदर्शन – फरमान

बिहार सरकार द्वारा निर्मित शौचालय व 2014 में बने टि्वटर रूम को बिना अपरित्यक्त घोषित किए हुए तोड़ना कोष का दुर्पयोग – मनीषा!

आज आइसा समस्तीपुर कॉलेज इकाई के बैनर तले आइसा से जुड़े दर्जनों छात्रों ने कॉलेज कैंपस में बैंक या ऑनलाइन के माध्यम से शुल्क जमा करने की व्यवस्था करने, सभी वर्ग के छात्राओं व एससी-एसटी छात्रों का लिए गए नामांकन शुल्क वापस करने, अंबेडकर पार्क का जीर्णोद्धार करने, एक ही शिक्षक को चार विषयों में विभागाध्यक्ष की जवाबदेही से मुक्त करने, आर्ट्स ब्लॉक में स्थित टि्वटर रूम बिहार सरकार द्वारा निर्मित शौचालय तोड़ने की अनुमति सार्वजनिक करने, नामांकन काउंटर को व्यवस्थित करने, प्रयोगशाला – पुस्तकालय को समृद्ध बनाते हुए सभी छात्रों को डबल पुस्तक निर्गत करने, नियमित वर्ग संचालन व छात्रों की उपस्थिति के सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करने, कैंपस में किए गए निर्माण कार्यों की बोर्ड लगाने इत्यादि मांगों से संबंधित कार्डबोर्ड लिए मुख्य गेट से जुलूस निकालकर विभिन्न विभागों पर प्रदर्शन करते हुए प्रधानाचार्य के समक्ष पहुंच जुलूस सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता कॉलेज संयोजक संजीव कुमार तथा संचालन सह संयोजक अनिल कुमार ने किया।
वहीं सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि अंबेडकर पार्क का जीर्णोद्धार करने के बदले अंबेडकर पार्क वाला बोर्ड हटाकर पार्क के निर्माण के लिए गए एडवांस राशि व योजना का कोई पता नहीं है। वही आर्ट्स ब्लॉक में 2014 में निर्मित टि्वटर रूम एवं बिहार सरकार द्वारा निर्मित शौचालय बिना बिल्डिंग कमिटी के निर्णय के तोड़ना महाविद्यालय में निर्माण कार्य में रुपए की उगाही दर्शाता है तथा एक ही शिक्षक को चार विषयों के विभागा अध्यक्ष बनाना प्रशासनिक उदासीनता प्रतीत हो रहा है आगे जिला सचिव ने कहा कि शैक्षणिक प्रशासनिक अराजकता के कारण नामांकन काउंटर पर बारी तत्व हावी रहता है जिससे छात्रों का आर्थिक शोषण एवं एवं फिजिकल हार्म का भी सीकर होना पड़ता हैं।
वही आइसा जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी ने कहा कि कैंपस में बैंक की व्यवस्था नहीं होने से छात्र – छात्राओं को 2 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है
आइसा जिला सह सचिव मो. फरमान ने कहा कि सभी वर्ग छात्राओं एवं sc-st छात्रों से लिए गए नामांकन शुल्क अभी तक वापस नहीं की गई है
आइसा नेताओं ने नामांकन काउंटर को व्यवस्थित करते हुए पूछताछ काउंटर की व्यवस्था करने, छात्र – छात्राओं के लिए अलग कॉमन रूम की व्यवस्था तथा अंबेडकर पार्क का जीर्णोद्धार करते हुए मूर्ति की स्थापना करने एवं विकास मद में किए गए कार्यों की बोर्ड एवं कैंपस में सीसीटीवी लगाने की मांग करते हुए कहा है कि छात्र हित में उक्त मांग पूरा नहीं की जाती है तो आइसा जून में अनिश्चितकालीन धरना चलाएगी।
वही प्रदर्शन में शामिल आइसा जिला कमेटी सदस्य अभिषेक चौधरी,पूर्व आइसा नेता गंगा प्रसाद पासवान, मो.फरमान, अनीश गुप्ता, रोहित कुमार, गौतम कुमार, अनिल कुमार, श्वेता कुमारी, रबाब फातिमा, सिमरन कुमारी, सतीश कुमार, गुलशन कुमार, आर्यन कुमार इत्यादि थे।
अंत में 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल प्रधानाचार्य से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

Related posts

आपसी विवाद में दो की हत्या, प्रति शोध में कारी की हुई हत्या से क्षेत्र में दहसत पुलिस कर रही है कैम्प

ETV News 24

पूसा पहुँचे भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य

ETV News 24

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद अब बिहार पंचायत चुनाव में भी भीम आर्मी/आजाद समाज पार्टी का बोलबाला

ETV News 24

Leave a Comment