ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

ताजपुर नगर परिषद के नजरी नक्शा में गड़बड़ी को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा स्मार-पत्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

नगर परिषद के नजरी नक्शा में गड़बड़ी सुधार की मांग को लेकर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह को स्मार-पत्र सौंपकर इसे सुधार कराने की मांग की गई है।
स्थानीय मोतीपुर निवासी महिला अधिकार कार्यकर्ता सह महिला संगठन ऐपवा के जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने जिलाधिकारी को आवेदन सौंपकर कहा है कि नजरी नक्शा धरातल पर उतरकर बनाने के बजाय एसी चैंबर में बैठकर बनाने का आरोप अधिकारियों पर लगाते हुए वार्ड परिसीमन से संबंधित नजरी नक्शा को गड़बड़ी का पुलिंदा बताया है।
वार्डों का सीमांकन, चौहद्दी समेत एक क्षेत्र विशेष को जबरदस्ती दूसरे क्षेत्र विशेष में घुसाना, सामाजिक- सांस्कृतिक रूप से बसे टोले-मुहल्ले को विभक्त करना, सरकारी कार्यालय, नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, मंदिर- मस्जिद- गुरूद्वारा आदि को चिंहित नहीं करना, स्वतंत्र क्षेत्र कस्बे आहर को मोतीपुर में घुसा देना जैसे त्रुटि का नजरी नक्शा में भरमार है।
मोतीपुर जो एक बड़ा गाँव है. पूर्व में यह पंचायत भी रहा है।
राजस्व गांव के साथ इसका अपना थाना नंबर-130 है. नगर परिषद के गजट में शामिल है लेकिन नजरी नक्शा में इसका नाम तक दर्ज नहीं है।
करीब हरेक गांव-टोला को करीब दो-दो वार्डों में बांट दिया गया है जो अव्यवहारिक प्रतीत होता है।
महिला नेत्री ने जिलाधिकारी से व्यवहारिकरुप से इन त्रुटियों को सुधार कराने की मांग की है।

Related posts

समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जितवरिया धर्मपुर पोखर के पास शनिवार को मक्का के खेत में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई

ETV News 24

भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कारोबारी पुलिस गाड़ी देखते ही फरार एक 10 चक्का ट्रक एक मैजिक एक पिक अप एक बाइक पुलिस ने जप्त की

ETV News 24

चकमेहसी पुलिस ने प्राथमिकी आरोपी को जेल भेजा

ETV News 24

Leave a Comment