ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

प्रेरणा के स्रोत विकास वैभव के सम्मान में स्कूली बच्चों को धूप में बुला कर जमघट लगाए पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बरामदे पर बैठकर धूप की गर्मी से तपते रहे स्कूली बच्चे आखिर क्यों ? क्या यही सच में प्रेरणा है ?

स्कूली बच्चे को मजबूरन भीड़ का हिस्सा बनाया जाना कहां तक उचित।

राजनीतिक लोगों के द्वारा प्रेरणा के नाम पर खेल खेली जा रही है, युवाओं के प्रेरणा के नाम पर भी स्कूली बच्चों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है ताजा मामला उजियारपुर प्रखंड के एम एन डी कॉलेज चंदौली, उजियारपुर से आ रही है जहां युवाओं के प्रेरणा स्वर विकास वैभव का कार्यक्रम हुआ, जिसके आयोजक पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह ने प्रखंड के हाई स्कूल रायपुर, बहदुरा, निकसपुर, हसौली कोठी से स्कूली बच्चों को भीड़ का हिस्सा बनाने के लिए प्रधानाध्यापक पर बिना विभागीय आदेश का दबाव बना कर बुलाया गाया, बच्चे चिलचिलाती धूप में कॉलेज तो पहुंच गए लेकिन विकास वैभव की बात को सुनने के लिए तरसते ही रह गए हद तो यह हुई कि बच्चे को बरामदे पर चिलचिलाती धूप की परछाई में बिना किसी बिजली पंखा को झुलसने के लिए छोड़ दी गई आखिर क्यों ? बच्चे भगवान होते हैं और बच्चे ही देश के भविष्य होते हैं तो इन नेताओं के द्वारा बच्चे के भविष्य से क्यों खिलवाड़ की जा रही है, बच्चों को बलि का बकरा युवाओं के प्रेरणा स्रोत विकास वैभव के स्वागत में भीर का हिस्सा बना कर क्यों किया जा रहा है।
अगर युवा को ही इकट्ठा करना था तो उजियारपुर से युवाओं को जानकारी मिली थी जिससे कि युवा इकट्ठा होकर कुछ उनसे प्रेरणा ले सकें, यह तो सिर्फ एक दिखावा है, सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि इस कॉलेज में शिक्षा के नाम पर भारी लूट का भी खेल चल रही है, एक ही कॉलेज में विभिन्न तरह की कोर्स भी चलाई जा रही है वो भी एक नहीं विभिन्न यूनिवर्सिटीओं से सांठ गांठ करके, ऐसे में क्या युवाओं को प्रेरणा इनके आयोजन से मिल सकती है, यह स्कूली बच्चे क्या समझ पाएंगे पानी-पीने के लिए भी तरस रहे थे भूखे प्यासे कुछ बोल नहीं पा रहे थे, जब मीडिया के द्वारा बच्चों से पूछा गया क्या समझे यहां आकर के तो बच्चे ने एक स्वर में कहा कुछ नहीं समझे हम लोग पानी पीने के लिए भी तरस रहे हैं स्कूल से सीधे यहां भेज दिया गया बताया भी नहीं गया किसलिए यहां भेजा जा रहा है। वही इस संदर्भ में उजियारपुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महोदय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि की हम पटना में है हमें किसी तरह की जानकारी नहीं है प्रखंड में क्या चल रही है। वही जब इस संदर्भ में जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय मदन राय से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।
अब देखना यह है कि बच्चे के भविष्य के साथ राजनीतिक लोग जो एक बार भी विद्यालय पर घूम कर नहीं जाते हैं विद्यालय की विधि व्यवस्था को देखने के लिए लेकिन भीड़ का हिस्सा के लिए बच्चों को ढूंढ कर उठा ले आते हैं उन पर कब तक प्रशासन कार्रवाई करती है।

Related posts

श्री युवक प्रखंड पुस्तकालय का जीर्णोद्धार को लेकर 15 जनवरी को होगी सभा का आयोजन

ETV News 24

नौजवानों को रोजगार देने के वादा के साथ सत्ता में आने वाली सरकार को लोकसभा चुनाव में सत्ता बेदखली करेगा छात्र-युवा:- रौशन कुमार

ETV News 24

कांग्रेस के तत्वावधान में आसमान छूती पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों के विरोध में प्रतीकात्मक प्रदर्शन

ETV News 24

Leave a Comment