ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

किसानों की जमीन छीनकर लूट-खसोट वाली योजना है- विशेश्वर यादव

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

किसानों की जमीन जबरन छीनने के खिलाफ 7वें दिन किसान महाधरना जारी

तिरहुत गंडक नहर परियोजना में किसानों की जमीन जबरन छीनने एवं विरोध करने पर किसानों को धमकी देने के खिलाफ प्रखण्ड के कुबौलीराम पंचायत के मिल्की में अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले आहुत धरना गुरूवार को 7वें दिन भी जारी रहा।
मौके पर किसान एहतेशामुल हसन की अध्यक्षता में धरना स्थल पर सभा का आयोजन किया गया।
माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, प्रखण्ड सचिव अमित कुमार, जिला कमिटी सदस्य बंदना सिंह, उपेंद्र राय, राम कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, किसान महासभा के जिला संयोजक ललन कुमार समेत दिनेश कुमार सिंह, राम गणेश महतो, रामदेव सिंह, रामनाथ सिंह, मदन सिंह, पिंटू कुमार सिंह, पूर्व मुखिया सुनील कुमार सुमन, मनोज कुमार, रवींद्र सिंह, महेश सिंह, सुरेश सिंह, कृष्ण कुमार, चंद्रवीर कुमार समेत अन्य गणमान्य लोगों ने महाधरना को संबोधित करते हुए भाजपा- जदयू के नीतीश सरकार को किसान विरोधी करार दिया।
सभा को बतौर मुख्य वक्ता किसान महासभा के राज्य अध्यक्ष विशेश्वर यादव ने कहा कि जमुआरी (नून नदी परियोजना) के बगल में एक और गंडक नहर बनाने की सरकार की योजना हस्यास्पद है।यह योजना किसानों के लाभ के लिए नहीं बल्कि सरकारी राशि की बंदरबांट के लिए बनाया गया है।उन्होंने कहा कि इस योजना में कई खामियां है. जमीन डीसमल के अनुसार लिया गया है जबकी कब्जा नक्शा के अनुसार किया जा रहा है. किसानों की उपस्थिति में भूमापी तक नहीं किया गया है। भूमि अधिग्रहण, मुआवजा भुगतान का मांगने पर भी कोई अभिलेख न दिया जा रहा है और न ही दिखाया जा रहा है। यह योजना तनाशाह सरकार किसानों की जमीन पर जबरदस्ती चलाने की फिराक में है।
इसका किसान जमकर विरोध कर रहे हैं। श्री यादव ने सरकार से योजना बंद करने अन्यथा पूसा- ताजपुर, समस्तीपुर से लेकर पटना तक संघर्ष तेज करने की घोषणा की।

Related posts

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख स्वास्थ्य विभाग बरत  रहा एहतियात

ETV News 24

कल्याणपुर मधुरापुर चौक पर सोमनाहा गांव के कुछ लोगों का नाम चकमेहसी पुलिस द्वारा नाम दर्ज कर झूठे मुकदमे में फसाया गया है

ETV News 24

नही रहे धोनी का रोल करने वाले सुशांत

ETV News 24

Leave a Comment