ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर में 26 से शुरू होगी नौवीं की वार्षिक परीक्षा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के उच्च विद्यालयों में आयोजित नौंवी की वार्षिक परीक्षा 26 से शुरू होगी। यह परीक्षा 3 मार्च तक चलेगी। इसमें 27 एवं 1 मार्च को परीक्षा आयोजित नहीं होगी। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेन्द्र नारायण ने सभी प्रधानाध्यापकों को विस्तृत निर्देश दिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को भेजे पत्र में कहा है कि नौवीं की परीक्षा 26 फरवरी से आरंभ होगी। इसको लेकर प्रश्न पत्र, ओएमआर उत्तर पत्रक, प्रायोगिक विषयों का प्रश्न पत्र सहित अन्य गोपनीय सामग्री जिला को प्राप्त हो गई है। 23 फरवरी को शहर के आरएसबी इंटर विद्यालय से इसे प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि विभाग के द्वारा जारी निर्देशानुसार विषयों की ही परीक्षा संबंधित तिथियों को लेनी है।
प्रधानाध्यापक स्वयं या अपने द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति को भेजकर परीक्षा से संबंधित गोपनीय सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में परीक्षा से संबंधित गोपनीयता भंग नहीं होनी चाहिए। नौंवी कक्षा का परीक्षा कार्यक्रम : 26 फरवरी को प्रथम पाली में सुबह 9.30 से 12.15 तक विज्ञान, द्वितीय पाली 1.45 से 5 बजे तक गणित की परीक्षा होगी।
दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए प्रथम पाली में संगीत एवं द्वितीय पाली में गृह विज्ञान की परीक्षा होगी। जबकि 28 फरवरी को प्रथम पाली में सामाजिक विज्ञान एवं दूसरी पाली में अंग्रेजी की परीक्षा होगी। 2 मार्च को प्रथम पाली में मातृभाषा एवं द्वितीय पाली में द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा होगी। जबकि 3 मार्च को एच्छिक विषय की परीक्षा प्रथम पाली में ली जाएगी।

Related posts

युवक रात में सोया बिछावन पड़ ही मौत , परिजनों में मचा कोहराम , पुलिस शब को ले पोस्टमार्टम में भेजी

ETV News 24

सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत दूसरा घायल

ETV News 24

प्रखंड के दो पंचायत नामापुर और बिरसिंहपुर के छठे चरण के शिक्षक नियोजन हेतु बी ई ओ राज कुमार यादव के देख रेख में नियोजन कैंप का आयोजन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment