ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

नेशनल हाईवे-28 चौड़ीकरण में तोड़े जाने से पहले ताजपुर के गांधी चौक पर गांधी प्रतिमा का हो निर्माण- धीरेन्द्र झा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*भाकपा माले ने बीडीओ, जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सर्वदलीय कमिटी बनाकर प्रतिमा निर्माण करने की मांग की-प्रो० उमेश कुमार*

*अलग-अलग नाम रखने को लेकर हुए बवाल के बाद 1987 में प्रशासनिक पहल पर गांधी चौक नामाकरण कर गांधी स्थल बना था- बंदना सिंह*

नेशनल हाईवे-28 चौड़ीकरण में तोड़े जाने से पहले बाजार क्षेत्र के गांधी चौक पर अवस्थित सामाजिक समरसता के प्रतीक गांधी स्थल का निर्माण कराने की मांग भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेन्द्र झा ने प्रखण्ड एवं जिला प्रशासन से किया है। वे मंगलवार की शाम गांधी चौक स्थित गांधी स्थल पर एक संक्षिप्त सभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने मिली जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि 1987 में अलग- अलग नाम रखने को लेकर हुए विवाद के बाद सरकार के निर्देश पर प्रशासनिक पहल के बाद सर्वसम्मति से इस जगह का नाम गांधी चौक रखकर गांधी स्थल का निर्माण कराया गया था। अब सड़क चौड़ीकरण में इस स्थल को तोड़े जाने की जानकारी मिली है।
माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने आसपास ही जगह तलाश कर तोड़े जाने से पहले प्रतिमा निर्माण करने और इसके लिए सर्वदलीय कमिटी बनाने को लेकर प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा बीडीओ मनोज कुमार, सीओ सीमा रानी एवं जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह को स्मार-पत्र दिया जा चुका है।
महिला अधिकार कार्यकर्ता सह ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने प्रतिमा स्थल पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सड़क चौड़ीकरण में तोड़े जाने वाले तमाम स्थल को पहले पुनर्निर्माण करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि लोग संयम बनाने रखें, जरुरत पड़ी तो इसके लिए सर्वदलीय बैठक कर संघर्ष के रास्ते भी आगे बढ़ा जा सकता है। मौके पर आसिफ होदा, प्रभात रंजन गुप्ता, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, मो० एजाज, मनोज कुमार सिंह, चांदबाबू आदि उपस्थित थे।

Related posts

उदापट्टी में गोली मारकर युवक की हत्या

ETV News 24

डकहा बीमारी से गाय की मौत, 3 सदस्य की टीम ने की जांच

ETV News 24

पहले चरण के कोरोना टीकाकरण में रोहतास 36 वें पायदान पर रोहतास

ETV News 24

Leave a Comment