ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

स्थापना दिवस पर महिला हित की मांगों को लेकर ऐपवा ने दलित बस्ती से निकाला जुलूस

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*महिलाओं के रोजी-रोटी-रोजगार-सम्मान की गारंटी करो- बंदना सिंह*

*पटना रिमांड होम कांड की जांच कराओ-ऐपवा*

*गैस सिलेंडर का दाम 5 सौ रूपये फिक्स करो-3 यूनिट बिजली नि:शुल्क करो*

*हर स्त्री के लिए शिक्षा-स्वास्थ्य की गारंटी करो*

नगर परिषद क्षेत्र के बहादुरनगर स्थित दलित बस्ती में शनिवार को महिला संगठन ऐपवा ने बैठक कर अपना 29वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान शहीद महिला आंदोलनकारी की याद में दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के पश्चात झंडोत्तोलन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ऐपवा नेत्री नीलम देवी ने किया।
बतौर अतिथि बैठक को संबोधित महिला अधिकार कार्यकर्ता सह ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि महिलाओं को दोयम दर्जे का नागरिक समझने के खिलाफ न्याय, आजादी, बराबरी के लिए संघर्ष तेज करने को लेकर 12 फरवरी 1994 को रेडिकल महिला संगठन ऐपवा का गठन किया गया था।
तब से लेकर आज तक ऐपवा के बैनर तले न्याय से बंचित लाखों महिलाओं को न्याय, आजादी और बराबरी के लिए संघर्ष चलाकर जीत हासिल किया गया।
अंत में महिलाओं के रोजी-रोटी-रोजगार-सम्मान की गारंटी करने, पटना रिमांड होम कांड की न्यायिक जांच कराने, गैस सिलेंडर का दाम 5 सौ रूपये फिक्स करने और 3 सौ यूनिट बिजली नि: शुल्क देने, हर स्त्री के लिए शिक्षा- स्वास्थ्य की गारंटी करने समेत महिला हित के अन्य मांगों को लेकर जुलूस निकाला जो एन० एच०-28 का भ्रमण कर मुर्गियाचक लाईन होटल चौक पर सभा का आयोजन किया गया. इसे रजनी देवी, रजिया देवी, रूबी देवी, काला देवी, पुनम देवी, रामपरी देवी, कुशमा देवी, लक्ष्मी देवी, सुमित्रा देवी समेत अन्य महिलाओं ने संबोधित किया।

Related posts

सांस्कृतिक कार्यक्रम से होता है युवाओं मे मानसिक व शारीरिक विकास- विवेक पांडेय सोनू

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणि मंडल भाजपा ने लदौरा शक्ति केन्द्र के अंर्तगत आनामिका देवी जिला भाजपा नेत्री, विजयशंकर ठाक़ूर मण्डल अध्ययक्ष के नेतृत्व में महाजनसंपर्क अभियान

ETV News 24

समस्तीपुर के विद्यापतिधाम मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ सावन का छठा सोमवार हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा परिसर

ETV News 24

Leave a Comment