ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के ताजपुर नगर परिषद चुनाव में भाकप-माले मजबूती से उतरेगी-धीरेंद्र झा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*भाकपा-माले नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं वार्ड आयुक्त का चुनाव लड़ेगी- सुरेंद्र*

*जनता के द्वारा सीधे मेयर एवं उपमेयर का चुनाव लोकतंत्र को संकुचित करने का प्रयास-माले*

*भाकपा-माले नगर परिषद क्षेत्र का कैडर कन्वेंशन संपन्न*

*23-25 मार्च को 11 वां राज्य सम्मेलन गया में होगी-माले*

आगामी होने वाले नगर परिषद चुनाव एवं 23-25 मार्च को गया में होने वाले भाकपा-माले का 11वां राज्य सम्मेलन की तैयारी को लेकर भाकपा-माले ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का कन्वेंशन गांधी चौक पर शुक्रवार को संपन्न हुई. कन्वेंशन की अध्यक्षता प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया. बैठक में अगामी होने वाले नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद के पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी पर विस्तृत बातचीत हुई. इसमें जनता की पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त नागरिक सुविधा एवं लोकतंत्र की बहाली को लेकर भाकपा-माले चुनाव में मजबूती से हिस्सा लेगी. बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेन्द्र झा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में किसान-मजदूर, छात्र-नौजवानों के बुनियादी सवाल पिछले बजट से गायब है. मोदी की सरकार अमृत काल के जरिए देश के आम जनता को जुमला दे रही है. आमतौर पर आम बजट 1 साल के लिए पेश होता है लेकिन यह सरकार 25 वर्षों के लिए बजट पेश किया है. इस बजट में सरकार के रोजगार के अवसर पैदा करने का एजेंडा गायब है. बजट में सरकार ने केवल 16 लाख रोजगार देने की जानकारी दी जबकि मोदी ने हर वर्ष 2 करोड़ बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने की घोषणा कर रखी थी. यह सरकार सिर्फ 16 लाख रोजगार की बात कर रही है. वह भी इसकी कोई समय सीमा नहीं दी है.
इस बजट में कारपोरेट घरानों के लिए पूरी तरह से “लूट की खुली छूट” का बजट पेश किया है. कारपोरेट घरानों के टैक्सों में भारी छूट दी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ देश के आम नागरिक सहित मध्यमवर्ग पर टैक्स का बोझ डाल रही है और इसी टैक्स के पैसों से कारपोरेट घरानों की जेब भरी जा रही है.
इसलिए ऐसी सरकार के खिलाफ संघर्ष खड़ा करने की जरूरत है. आगे उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया को संकुचित करने के लिए नगर परिषद के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता के द्वारा कराए जाने की घोषणा की है. इससे आगे आने वाले दिनों में नीतीश कुमार की सरकार मोदी के नक्शे कदम पर चलकर सरकार लोकतंत्र को संकुचित करने के लिए यह चुनाव करा रही है. भाकपा माले इस लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत करने के लिए आगामी नगर परिषद चुनाव में मजबूती से वार्ड आयुक्त समेत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के पद चुनाव में मजबूती से हिस्सा लेगी ताकि नागरिक सुविधा के सवालों को नगर परिषद के भीतर मजबूती से उठाया जा सके.
बैठक में प्रखण्ड कमिटी सदस्य ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, शंकर सिंह, बासुदेव राय, प्रभात रंजन गुप्ता, आसिफ होदा, मो० एजाज, मो० कलीम, संतोष कुमार, मो० अबुबकर, मो० एजाज, सोनिया देवी, अनीता देवी, मनोज कुमार सिंह, रवींद्र प्रसाद सिंह, दिनेश प्रसाद सिंह, ललन दास, बिन्देश्वर राय, अरशद कमाल बबलू, मो० अलाउद्दीन, कुशेश्वर शर्मा, चांद बाबू, मो० शकील, हरेंद्र सिंह, ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह आदि लोग शामिल थे.

Related posts

बिहार सरकार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के रामचरित मानस पर दिए विवादित बयान के विरोध में बीजेपी नेता व कार्यकर्तओं ने शिक्षामंत्री का पुतला दहन किया है

ETV News 24

आइसा एवं माले की संयुक्त बैठक में लिए गए कई निर्णय

ETV News 24

समस्तीपुर जिला में सादगी और शारीरिक दूरी के साथ मनाया गया ईद का पर्व

ETV News 24

Leave a Comment