ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समता मूलक समाज की स्थापना में ज्ञान की भूमिका अहम : जिलापार्षद

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के खानपुर उत्तरी पंचायत अंतर्गत साहू टोल में माता सरस्वती के पूजा अर्चना के उपरांत साहू नवयुवक संघ के बैनर तले करीब 750 बच्चों के बीच किताब, कॉपी, कलम, पेंसिल, रबर, कटर एवं लंच बॉक्स का वितरण जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह, जिलापार्षद प्रियंका कुमारी एवं जदयू नेता ब्रजनंदन महतो के हाथों किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संतु साहू ने किया जबकि संचालन डॉ0 लाल बाबू ने किया।
कार्यक्रम में बच्चे वीणा पुस्तक, रंजीत हँसतें, सरस्वती माता की जय सहित मां शारदे की अन्य जयकारे लगाते रहे और खुशियों विखेरते रहे।कार्यक्रम में क्या छोटे क्या बड़े सभी कतार बद्ध होकर पठन सामग्री ग्रहण किया।
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं। इन्हें ज्ञानांर्जन की आवश्यकता है। इस हेतु संस्था द्वारा किया गया यह प्रयास समतामूलक समाज की स्थापना में मिल का पत्थर साबित होगा। जदयू नेता ब्रजनंदन महतो ने कहा कि नई पीढ़ी को शिक्षा के प्रति जागरूक करने की दिशा में साहू युवा मंच का बेहतर प्रयास है। जिलापार्षद प्रियंका कुमारी ने बताया कि प्रगतिशील समाज का दायित्व है कि अगले पीढ़ी को उचित अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा कि संतु जी का यह प्रयास सराहनीय है।
कार्यक्रम में सत्यनारायण साहनी, मदन मोहन शर्मा, अशोक कुमार साहू, धर्मेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

श्री श्री 1008 श्री राम चरित मानस बावनगावा यज्ञ की विवाह के निकली बरात

ETV News 24

स्थानीय प्रशासन ने पहल पर फुटबॉल मैच का अयोजन

ETV News 24

प्रखण्ड प्रमुख द्वारा उपसमिति का गठन नहीं करने एवं पंचायत समिति की बैठक नहीं होने का सौंपा शिकायत

ETV News 24

Leave a Comment