ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

किसान नेता के तीसरी वरसी पर संकल्प सभा का आयोजन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*शोषण के खिलाफ संघर्ष तेज करने का किसानों ने लिया संकल्प- ब्रहमदेव*

*10 फरवरी को 10 बजे से गांधी चौक से खाद माफिया भगाओ मार्च में होगी बड़ी भागीदारी- राजदेव*

किसान नेता दशरथ सिंह के तीसरी वरसी को अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद क्षेत्र के मोतीपुर वार्ड-10 में मंगलवार को संकल्प दिवस के रुप में मनाया।
दिवंगत किसान नेता की याद में दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देकर कार्यक्रम की शुरूआत की गई. तत्पश्चात उनके तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया।
मौके पर आहुत संकल्प सभा की अध्यक्षता किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने किया।
उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि दशरथ सिंह न सिर्फ किसान, मजदूर एवं सब्जीमंडी में मूलभूत सुविधा के लिए आवाज उठाते रहनते थे बल्कि समस्याओं के निदान हेतु किसान महासभा एवं भाकपा माले के बैनर तले जारी संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाते थे।
क्षेत्र के विकास, किसान- मजदूरों के हक- अधिकार के साथ मान- सम्मान की लड़ाई लड़ते थे।
अकाल मृत्यु से क्षेत्र की ये लड़ाई कमजोर हुई है।
उनके सपने अधूरे हैं।
इस सभा के माध्यम से क्षेत्र के अधिकाधिक किसानों को संगठन में जोड़कर उनके अधूरे सपने को पूरा करने की लड़ाई को तेज करने का हमें संकल्प लेना चाहिए।
मौके पर सभा को संबोधित करते हुए माले पंचायत सचिव राजदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि कोई भी दलाल- माफिया- अपराधी के हमला से भाकपा माले झूकेगी नहीं बल्कि और मजबती से इसे नेस्तनाबूत करने को आगे बढ़ेगी।
उन्होंने 10 फरवरी को 10 बजे से गांधी चौक से निकलने वाले खाद माफिया भगाओ मार्च में बड़ी संख्या में भाग लेकर सफल बनाने की अपील उपस्थित लोगों से की।
मौके पर भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, शंकर सिंह, बासुदेव राय, दिनेश प्रसाद सिंह, संजय शर्मा, राजेश कुमार, महेंद्र राय, मंजीत कुमार शर्मा, संगीत कुमार, मंजीत कुमार, मनीषा कुमारी, गौर सिंह, मीना देवी, रविकेश, शशि आदि उपस्थित थे।

Related posts

मारपीट के प्राथमिकी आरोपी गिरफ्तार जेल

ETV News 24

बिशनपुरा बालू घाट पर एक बार फिर पुलिस ने की छापेमारी

ETV News 24

कोविड-19 के गाइडलाइन नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने की कार्रवाई

ETV News 24

Leave a Comment