ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

यूरिया किल्लत एवं कालाबाजारी पर रोक लगाने को कृषि पदाधिकारी में मिला किसान महासभा का प्रतिनिधिमण्डल

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*गांधी चौक ताजपुर स्थित खाद दुकानदार द्वारा किसानों के साथ मारपीट करने की घटना की जांचकर कर कारबाई करे विभाग- ललन कुमार*

*कृषि अनुदान में धांधली रूके अन्यथा आंदोलन- दिनेश कुमार*

समस्तीपुर

यूरिया किल्लत एवं कालाबाजारी दूर करने, कृषि अनुदान में व्याप्त धांधली पर रोक लगाने, यूरिया की अधिक कीमत वसूली करने का विरोध करने पर गांधी चौक ताजपुर स्थित खाद दुकानदार द्वारा किसानों पर हमला करने की जांच कर कारबाई करने आदि की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान महासभा का एक प्रतिनिधिमण्डल जिला संयोजक ललन कुमार एवं सह संयोजक दिनेश कुमार के नेतृत्व में जिला कृषि पदाधिकारी से मिलकर एक स्मार- पत्र सौंपा.
कृषि पदाधिकारी से वार्ता के बाद नेताद्वय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जिले में यूरिया पर दलाल- विचौलिया का कब्जा है. जिलाधिकारी के आदेश के बाबजूद कहीं भी कृषि सलाहकार की देखरेख में यूरिया का वितरण नहीं हो रहा है. जानबूझकर थौक दुकानदार खुदरा दुकानदार को यूरिया के साथ अन्य अनावश्यक कीट सटा कर देते है. प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी जान बूझकर प्रखण्ड के बीचोबीच स्थित दुकान के बजाय प्रखण्ड या जिला के अंतिम छोड़ पर स्थित दुकानदार को यूरिया देकर कालाबाजारी कराते हैं. किसान नेता ने कहा कि 266 रू० का यूरिया कहीं 350 तो कहीं 4 सौ रूपये में किसानों को दिया जा रहा है. उंची कीमत लेने का जब ताजपुर के गांधी चौक पर किसानों ने विरोध किया तो किसान पर जानलेवा हमला किया गया. ऐसे किसान विरोधी खाद दुकानदारों की जांच कर पदाधिकारी कारबाई करे अन्यथा कृषि कार्यालय का घेराव किया जाएगा.

Related posts

नटवार पुलिस ने अज्ञात महिला का नंगी शव बरामद किया

ETV News 24

लगातार बढ़ रही ठंड गरीबों में नहीं बटे कम्बल

ETV News 24

आशा कार्यकर्ता शिला सिन्हा का असामयिक निधन, माले ने दिया श्रद्धांजलि

ETV News 24

Leave a Comment