ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के पूसा प्रखंड के चंदौली के वार्ड संख्या 01 में अधर में लटकी नल – जल योजना, शुद्ध पेय जल मिलना बना सपना

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*योजना की हो जांच, पानी मुहैया करवाने की 15 दिनों के अंदर हो व्यवस्था :- अमित कुमार*

पूसा प्रखंड विकास पदाधिकारी संज्ञान लें, 15 दिनों में पानी की आपूर्ति चालू करवाएं अन्यथा भाकपा-माले आंदोलन करेगी।
प्रखंड के चंदौली पंचायत के वार्ड संख्या 01 के लोगों को शुद्ध पेयजल मिल पाना सपना बन गया है। ग्रामीणों से लगातार मिल रही सूचना पर भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार के नेतृत्व में माले की चार सदस्यीय टीम ने इसकी जांच की है। जांच के क्रम में ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना का कार्य अधर में छोड़कर रोक दिया गया है। सिर्फ़ इसका ढाँचा तैयार कर दिखावा किया गया है, लोगों के घरों तक पाईप तक नहीं बिछाया गया है।
वार्ड 01 में नल जल योजना की शुरूआत लगभग तीन माह पूर्व की गई थी। जब काम शुरू करवाया गया था, तो लोगों में आशा जगी थी कि उनकी प्यास बुझाने में सरकार की नल जल योजना कारगर साबित होगी। अब पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। परंतु चंदौली के वार्ड 01 में इसके निर्माण की गति अत्यंत धीमी है। कई माह बीतने के बाद भी लोगों को नल से पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी है। जिससे लोगों के सामने पीने के लिए शुद्ध पानी की विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि मनमाने तरीके से महीनों पहले काम भी रोक दिया गया है। लोगों के घरों तक पाइप भी नहीं बिछाया गया, जिससे नल से जल टपकना अभी भी सपना है। कार्य अधर में लटकने से लोगों में आक्रोश है। भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी संज्ञान लें, 15 दिनों में पानी की आपूर्ति चालू करवाएं अन्यथा भाकपा-माले आंदोलन करने को बाध्य होगी। जांच टीम में माले नेता रविन्द्र सिंह, महेश सिंह, राजाराम सिंह आदि थे।

Related posts

भोजपुर समाहरणालय के किसी भी कार्यालय में आम जनता के प्रवेश पर रोक

ETV News 24

विवाहिता की गला दबाकर हत्या , मामले में मुख्य आरोपी पति गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में कल्याणकारी योजनाओं को आमलोगों तक पहुंचाना पीएम का क्रांतिकारी कदम : नित्यानंद राय

ETV News 24

Leave a Comment