ETV News 24
खगड़ियाबिहार

संसद भवन में कृषि बिल को रद्द करे तथा एमएसपी को कानूनी दायरे में लाए मोदी सरकार अन्यथा आंदोलन जारी रहेगा – किरण देव यादव

खगड़िया

पीएम मोदी द्वारा तीन कृषि बिल वापस लेने पर विजय जुलूस निकाल कर प्रदर्शन कर अबीर गुलाल उड़ाया

# किया खुशियों का इजहार,
# सरकार को दिया साधुवाद,

# जुमलेबाजी की जताई आशंका, विश्वसनीय नहीं है मोदी सरकार

# मोदी सरकार की घोषणाएं डपोरशंखी व दोहरी नीति – धर्मेंद्र कुमार

# जब तक महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी पेट्रोल डीजल गैस का दाम पर अंकुश नहीं लगेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा – चंद्रजीत, अनुज

# 26 नवंबर को देशव्यापी आंदोलन के तहत डीएम के समक्ष होगा किसान मजदूरों का प्रदर्शन – संजय, मधुबाला

देश बचाओ अभियान के बैनर तले विजय जुलूस निकालकर प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी सरकार द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन में तीन कृषि बिल काला कानून को वापस लेने की घोषणा के बाद सदर हॉस्पिटल चौक अवस्थित शहीदे आजम भगत सिंह चौक पर किसान मजदूर नेताओं एवं बुद्धिजीवियों ने किसान आंदोलन के ऐतिहासिक जीत पर अबीर गुलाल लगाकर खुशियों का इजहार ए प्रदर्शन किया।
नेताओं ने पीएम मोदी के घोषणाओं को स्वागत करते हुए साधुवाद दिया।
नेताओं ने आशंका जताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोट बैंक बनाने हेतु जुमलेबाजी किया है, सुखी चुकी विगत वर्षों में काला धन वापस लाकर जन धन योजना का खाता खुलवा कर गरीबों को 15 लाख रुपया देने की घोषणा डपोरशंखी साबित हुआ। इसलिए मोदी सरकार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है ।
नेताओं ने कहा कि किसान के ऐतिहासिक आंदोलन के क्रम में 890 शहीद किसानों की हत्या का जिम्मेवारी सरकार को लेना चाहिए तथा आश्रितों को 50 लाख रुपया मुआवजा एवं किसानों को शहीद का दर्जा देना चाहिए।
नेताओं ने कहा जब तक संसद भवन में तीन की सिविल काला कानून रद्द नहीं किया जाएगा, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी प्रावधान नहीं दिया जाएगा, जब तक महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी एवं पेट्रोल डीजल गैस का दाम कम नहीं किया जाएगा, तब तक मोदी सरकार पर विश्वास करना असंभव है, ,,, और तब तक किसानों का आंदोलन अनवरत जारी रहेगा ।
नेताओं ने कहा कि आगामी 26 नवंबर को किसानों के आंदोलन का 1 वर्ष पूरे होने पर देशव्यापी आंदोलन के तहत देश के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन सभा किया जाएगा । नेताओं ने कहा कि आंदोलन को धारदार बनाने के लिए संपर्क अभियान जारी है। नेताओं ने अधिकाधिक संख्या में आगामी आंदोलन में भाग लेने का आह्वान किया।
सभा की अध्यक्षता देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने किया।
सभा को खेत मजदूर किसान सभा के संयोजक धर्मेंद्र कुमार, निर्माण कामगार यूनियन के नेता चंद्रजीत यादव, कास्ट कर्मी संघ के अनुज शर्मा, राकंपा के जिला अध्यक्ष संजय सिंह, महिला सेवा संस्थान के संरक्षक मधुबाला, अधिवक्ता संघ के नागेश्वर प्रसाद, राष्ट्रीय किसान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कमल किशोर यादव, अमरजीत पासवान, मुन्ना रजक, जेपी आंदोलन के नेता नंदकिशोर आजाद आदि ने भाग लेकर कहा कि आखिरकार मोदी सरकार को किसानों के आंदोलन के 1 साल बाद सद्बुद्धि आई और किसानों के आंदोलन के आगे घुटने टेक कर झुकना पड़ा ।
नेताओं ने कहा कि चौब्बे चले छब्बे बनने, लेकिन दुब्बे बन गए। कहा कि जब जब तानाशाह हिटलर शाह का अत्याचार दमन बढा है, तब तब किसान मजदूरों ने अपनी शहादत देकर सत्ता – व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई तेज कर पूंजीवादियों का मंसूबे को चकनाचूर किया है।

Related posts

स्वतंत्रतासेनानी सुपरफास्ट का परिचालन 12 सितम्बर से शुरू

ETV News 24

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चतुर्थ स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह की तैयारी शुरू, 22 अक्टूबर को पटना में होगा राष्ट्रीय अधिवेशन

ETV News 24

कोविड टीका को लेकर भ्रम तोड़ें, टीकाकरण अभियान में लें भाग—- एसपी

ETV News 24

Leave a Comment