ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शराब कांड के बाद,सदर अ0 समेत सभी अस्पतालों में छुट्टियां रद्द

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर ज़िले के पटोरी में हुए जहरीली शराबकांड एवं छठ महापर्व को लेकर स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट कर दिया गया है। सदर अस्पताल सहित जिले के सभी अस्पतालों में आपातकालीन विभाग को अलर्ट मोड में रहने का आदेश दिया गया है।
सभी कर्मियों की छुट्टियां भी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गयी है। सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि सदर अस्पताल सहित सभी पीएचसी, रेफरल एवं अनुमंडलीय अस्पतालों के आपातकालीन विभाग को अलर्ट मोड में कार्य करने का निर्देश दिया गया है। एंबुलेंस पर भी सभी प्रकार की आवश्यक दवा आदि सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।
वहीं आपातकालीन विभाग में डायरिया, उल्टी एवं नशे की हालत में आने वाले प्रत्येक मरीजों की गहन जांच करने एवं आवश्यक इलाज तत्काल शुरु करने को कहा गया। साथ ही अगर शराब एवं नशे के मरीज मिलने पर तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को देने का आदेश दिया गया है। ताकि मरीज के इलाज में हर संभव व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

रोस्टर के अनुसार रहें उपस्थित:

छठ महापर्व को लेकर इमरजेंसी वार्ड एवं प्रसव कक्ष में ड्यूटी रोस्टर तैयार किया गया है। इसमें रोस्टर के अनुसार सभी डॉक्टरों एवं कर्मियों की उपलब्ध सुनिश्चित कराने का आदेश पीएचसी प्रभारी एवं डीएस की होगी। सीएस ने कहा कि किसी भी प्रकार की लापवाही होने पर दोषी डॉक्टर एवं कर्मी के साथ-साथ संबंधित अस्पताल के प्रभारी भी इसके लिए जिम्मेदार मानें जाएंगे।

पटोरी में बनायी गयी मेडिकल टीम:
पटोरी एवं आसपास में शराब पीने से बीमार लोगों की पहचान करने के लिए चार-चार मेडिकल टीम का गठन किया गया है। सीएस ने बताया कि मेडिकल टीम घर-घर जाकर लोगों से पूछताछ व जांच कर रही है। ताकि शराब पीने से बीमार होने पर तत्काल उसका समुचित इलाज किया जा सके। इलाज में विलंब होने पर पीने वाले व्यक्ति की जान भी जा सकती है।

Related posts

आशा कार्यकर्त्ता एवं फैसिलिटेटर के हड़ताल को माले ने दिया समर्थन

ETV News 24

रसोईया संघ ने बीआरसी पर धरना के माध्यम से अधिकारियों को सौंपा मांगपत्र

ETV News 24

कोविड 19,को लेकर कोई भी पर्व हो सभी लोग अपने घर में मनाएंगे

ETV News 24

Leave a Comment