ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

नगरपरिषद बिक्रमगंज के वार्ड संख्या 05 में गंदगी व बदबू से लोगों में आक्रोश व्याप्त

कार्यपालक पदाधिकारी को सूचित करने पर मारपीट करने की दी जाती है सलाह।

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के नगर परिषद बिक्रमगंज से है, जहां वार्ड संख्या 05 के स्थानीय लोगों ने कार्यपालक पदाधिकारी सुर्यानंद सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए निलंबित करने का मांग किया।

आपको बता दें कि नगर विकास एवं आवास बिभाग ने नगरपरिषद बिक्रमगंज के कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में सुर्यानंद सिंह को शहर को स्वच्छ और सुंदर तथा विकास कार्यो को धरातल पर करने के लिए बैठाया है, लेकिन जब शहर का रक्षक ही भक्षक बनने लगे तो फिर न्याय की उम्मीद किससे करेंगे शहर के लोग।

नगर परिषद बिक्रमगंज के वार्ड संख्या 05 स्थित तेंदूनी टोला के स्थानीय लोगों ने वर्ष 2019 में अतिक्रमण हटाने से संबंधित कार्यपालक पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया था। लेकिन 2 वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी स्थानीय लोगों के द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में कोई भी संतोषजनक करवाई नहीं किया गया। पुनः स्थानीय लोगों के द्वारा उसी अतिक्रमण व मार्ग बाधित होने का आवेदन 7 जुलाई 2021 को कार्यपालक पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया, लेकिन यह आवेदन भी आज तक धुल फ़ाकता हुआ नजर आ रहा है।

जिसका नतीजा यह है, कि वार्ड संख्या 05 में अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति के द्वारा रखे हुए भैंस के मल मूत्र से आने जाने वाले स्थानीय लोगों का मार्ग पूरी तरह से बाधित हो चुका है, और सड़ांध मार रही बदबूदार कीचड़ से होकर गुजरने के लिए लोगों को मजबूर होना पड़ रहा है।

इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बदबूदार कीचड़ से महामारी फैलने की ऊमीद बनी है, अगर यहाँ किसी भी तरह की महामारी फैलती है और उससे किसी भी तरह की अनहोनी होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी नगरपरिषद बिक्रमगंज की होगी।
अभी हाल फिलहाल में ही यहाँ कोरोना संक्रमण से दो लोगो की मौत भी हो चुकी है। इस बाधित मार्ग को लेकर स्थानीय लोगो मे काफी तनाव बढ़ा हुआ है, और कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

लेकिन इसके बावजूद भी कार्यपालक पदाधिकारी सुर्यानंद सिंह को बार-बार यहां की स्थिति से अवगत कराने के बावजूद भी उनके कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।

हद तो तब हो गई जब हमारे संवाददाता धर्मेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी सुर्यानंद सिंह को उनके मोबाइल पर यहाँ की स्थिति से अवगत कराया गया तो उनके द्वारा सारी हदें पार करते हुए सीधे तौर पर उक्त स्थल पर मारपीट करने की सलाह दी गई और बोला गया कि पहले मारपीट हो जाने दीजिए इसके बाद देख लिया जाएगा।

बहरहाल जो कुछ भी हो लेकिन इतना मैं जरूर कहूंगा कि *लिखी रुसवाई किस्मत में खुदा को याद क्या करना, जहा बेदर्द हाकिम हो वहाँ फरियाद क्या करना।

Related posts

असामाजिक तत्वों ने गौशाला में लगाई आग जलने से दो गाय जख्मी

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड में मुखिया और वार्ड सदस्यों को दिलाई गई शपथ

ETV News 24

बहनोई की हत्या कर साला हो गया था फरार, पिस्तौल-कारतूस संग साला गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment