ETV News 24
खगड़ियाबिहार

27 सितंबर को आहूत भारत बंद की सफलता हेतु कन्वेंशन का किया गया आयोजन

खगड़िया /बिहार

# भारत बंद की तैयारी जोरों पर
# काला कानून के खिलाफ भारत बंद ऐतिहासिक बंद होगा

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति खगड़िया का जिला स्तरीय कन्वेंशन का आयोजन योगिंद्र भवन बलुआही में किया गया ।
कन्वेंशन में 27 सितंबर को भारत बंद आंदोलन को सफल करने की तैयारी के मद्देनजर किया गया। कन्वेंशन की अध्यक्षता विजय कुमार सिंह ने किया ।
कन्वेंशन को समिति के जिला संयोजक प्रभा शंकर सिंह , भाकपा के जिला मंत्री प्रभाकर सिंह, भाकपा माले के जिला संयोजक सह ऐफ्टू के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव , भाकपा माले लिबरेशन के सुभाष सिंह , माकपा के सुरेंद्र प्रसाद, किसान नेता सचिदा नंद सिंह, कुंदन महतो, एटक के रमेश चंद्र चौधरी, खेत मजदूर किसान सभा के संयोजक धर्मेंद्र कुमार, असंगठित निर्माण मजदूर यूनियन के सचिव सुनील कुमार, शहीदे आजम भगत सिंह नौजवान सभा के संयोजक आनंद राज, कामगार यूनियन के शंकर सिंह , चंद्रजीत यादव, दिलीप मुखिया, आदि सहित दर्जनों किसानों ने भाग लिया।
नेताओं ने कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि 27 सितंबर को तीन कृषि बिल काला कानून, महंगाई भ्रष्टाचार निजीकरण बेरोजगारी एवं पेट्रोल डीजल गैस की मूल्य वृद्धि के खिलाफ तथा एमएसपी लागू करने के सवालों को लेकर आहूत भारत बंद को ऐतिहासिक सफल करने हेतु तैयारी जोरों पर है । नेताओं ने कहा कि यह भारत बंद किसान आंदोलन के भविष्य हेतु मील का पत्थर साबित होगा । उक्त आंदोलन कई मायनों में महत्वपूर्ण आंदोलन है।
कन्वेंशन में 24 सितंबर को मोटरसाइकिल जुलूस किसानों को जागरूक करने हेतु खगड़िया मारड़ चौथम बेलदौर महेशखूंट मानसी अलौली में निकाला जाएगा । वही 26 सितंबर को मशाल जुलूस निकालकर राजेंद्र चौक पर नुक्कड़ सभा किया जाएगा । तथा 25 सितंबर को किसान जागरूकता रथ के माध्यम से किसानों के बीच प्रकाशित पर्चा के माध्यम से गहन प्रचार प्रसार किया जाएगा। कन्वेंशन के माध्यम से समान विचारधारा वाले प्रगतिशील लोकतांत्रिक संगठनों एवं दलों से भारत बंद में समर्थन व भागीदारी देने का आम जनों से अपील किया।

Related posts

केन्द्र सरकार द्वारा भोला टॉकीज गुमटी तथा मुक्तापुर गुमटी पर पुल बनाने की घोषणा नहीं करने पर राजद ने गहरी नराजगी व्यक्त की

ETV News 24

जलनिकासी की मांग को लेकर इनौस ने निकाला विरोध मार्च

ETV News 24

भारत बंद के दौरान 27 सितंबर को महिलाओं की भूमिका अहम रहेगी- नीलम

ETV News 24

Leave a Comment