ETV News 24
खगड़ियाबिहार

अंतर्राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस पर 17 सितंबर 2021 को देश बचाओ अभियान व भाकपा माले करेगी प्रदर्शन – किरण देव यादव

अलौली /खगड़िया

# मोदी सरकार की पूंजीपति परस्त नीति के कारण बढ़ रही है बेरोजगारी
# अमीर को और अमीर बनाने की नीति पर रोक लगे
# सच्चे अर्थों में सबका साथ सबका विकास होना चाहिए – साझी शहादत, साझी विरासत, साझी सियासत मिलनी चाहिए

भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने कहा कि आज पूरे विश्व व भारत में बेरोजगारों की लंबी फौज खड़ी हो रही है , चुकी अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय और राज्य एवं जिला स्तर पर रोजगार समाप्त हो रही है । सरकारी नौकरी खत्म की जा रही है । समय से पूर्व रिटायर की जा रही है । पेंशन समाप्त की जा रही है। तकनीकी का दुरुपयोग किया जा रहा है । नौजवानों का रोजगार छीनी जा रही है।
देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि बेरोजगारी बढ़ने से नौजवानों का रास्ता मुख्यधारा के बजाय गलत कदम की ओर भटकेगा और इस स्थिति में विदेशों के तरह भारत देश में भी लोग गलत कदम अख्तियार करेगा, जिसका परिणाम है कि आज देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपराध उग्रवाद आतंकवाद बढ़ रही है जिसका परिणाम किसी भी देश के लिए घातक होगा ।
श्री यादव ने कहा कि नौजवानों को रोजगार देने की जरूरत है और रोजगार सृजन करने की जरूरत है, और सरकार को चाहिए कि रोजगार परस्त नीति बनाए न कि रोजगार समाप्ति की। गरीबी दूर करने की जरूरत है न कि गरीब को खत्म करने की। अमीर को और अमीर बनाने की नीति पर रोक लगे। चुकी सरकार की लाकडॉन जैसी गलत नीति से आम जनता का आय न्यूनतम हो गया , लेकिन मुट्ठी भर पूंजी पतियों का आय आसमां को छू गया। अंतत: पूंजीपति परस्त सरकार का ध्वस्त होना लाजमी होगा । उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास सच्चे अर्थों में करने की जरूरत है ताकि साझी शहादत साझी विरासत और साझी सियासत मिल सके।

श्री यादव ने महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री से युवा आयोग का गठन करने , बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने या बेरोजगारी भत्ता व पेंशन देने, सरकारी नौकरी में कटनी छटनी पर रोक लगाने, निजीकरण पर रोक लगाने, महंगाई भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, बढ़ रहे पेट्रोल डीजल गैस का दाम घटाने , जरूरत के वस्तुओं पर सामान्य टैक्स लेने, या टैक्स फ्री करने, सभी प्रकार के काला कानून जनविरोधी कानून को रद्द करने और आमजन हित व जनकल्याणकारी योजना नीति कानून बनाने की मांग किया।
अन्यथा जब तक देश में भूखा इंसान रहेगा – धरती पर तूफान रहेगा , नारों को भाकपा माले देश बचाओ अभियान बुलंद करेगा।

Related posts

बिक्रमगंज पुलिस ने शराब को किया विनष्टीकरण

ETV News 24

भीषण रोड एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत, एक आदमी हॉस्पिटल में भर्ती

ETV News 24

समस्तीपुर प्रखंड के कोरबध्दा प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लिमिटेड द्वारा रविवार को वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment