ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

स्वस्थ बिहार हमारा अधिकार विषय पर जन-कन्वेंशन आयोजित

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*बिहार में जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए नीतीश सरकार जिम्मेदार- कॉ० धीरेन्द्र झा ।*

उजियारपुर प्रखंड के गावपुर पंचायत अन्तर्गत राजेन्द्र आई टी आई में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने स्वस्थ बिहार हमारा अधिकार विषय पर जन-कन्वेंशन आयोजित किया । जन-कन्वेंशन को संबोधित करते हुए भाकपा-माले पोलित ब्यूरो सदस्य कॉ० धीरेन्द्र झा ने कहा कि कोरोना काल में बिहार सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल कर रख दिया है जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है । सरकार स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े पदों एएनएम , डाक्टर और कर्मचारी की बहाली कर पंचायतों में स्वास्थ्य उपकेंद्र, प्रखंड अस्पताल, रेफरल अस्पताल और जिला अस्पताल की व्यवस्था को दुरूस्त किया जा सकता है। कोरोना काल में आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना पीड़ितों की सेवा किया है सभी आशा कार्यकर्ताओं को नियमित किया जाना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि मोदी निज़ाम देश को भारी संकट में धकेल दिया है । रेल,सेल,भेल, सड़क और हवाई जहाज सहित हर सरकारी सम्पत्ति को नीजी कम्पनी के हाथों बेच दिया है और बेचने पर आमादा है । तीनों काला कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर देश के किसान एतिहासिक आन्दोलन पिछले साढ़े नौ महीने से कर रहे हैं फिर भी आदमखोर मोदी सरकार पिछे हटने के लिए तैयार नहीं है । 25 सितंबर 021 को भारत बंद में हजारों लोग भाग लेकर मोदी सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने का काम करेंगे । हमारी पार्टी चाहती है कि देश में जाति आधारित जनगणना अवश्य किया जाना चाहिए ।
हमारी पार्टी जनता के सरोकार से जुड़े अनेकों मुद्दे पर संघर्ष करती रही है और पंचायत चुनाव में भी उन तमाम सवालों को मुद्दा बनाकर हम जनता के बीच वोट मांगने जाएंगे । जन-कन्वेंशन को जिला सचिव उमेश कुमार, जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह,प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार, जिला कमेटी सदस्य फूलेन्द्र प्रसाद सिंह,प्रखंड कमेटी कमेटी सदस्य रामभरोस राय,मो० कमालुद्दीन,मो० अलाउद्दीन, मो० फरमान,घुरन सहनी, अर्जुन दास, महेश प्रसाद सिंह, फिरोजा बेगम, रिंकी कुमारी,शोभा रानी, रामसुदीन सिंह, नवीन प्रसाद सिंह, मनोज कुमार सिंह, सुशांत कुमार सिंह , सत्यनारायण चौरसिया, विजय कुमार राम, अमित कुमार राम , ललित कुमार सहनी आदि मौजूद थे जन-कन्वेंशन की अध्यक्षता गंगा प्रसाद पासवान ने किया ।

Related posts

छात्रा को नि:शुल्क शिक्षा के मुख्यमंत्री के घोषणा के बाबजूद नामांकन शुल्क लिए जाने के खिलाफ आइसा का धरना!

ETV News 24

जन संवाद कार्यक्रम में अधिकारियों से ग्रामीणों ने पूछे कई सवाल

ETV News 24

समस्तीपुर जिले चकमेहसी थाना क्षेत्र के डढ़िया पोखरी हाजीगंज गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गयी

ETV News 24

Leave a Comment