ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

काॅ0 चारु मजूमदार के शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:मोदी-शाह के फ़ासीवादी राज के खिलाफ निर्णायक जनान्दोलनों के लिए तैयार हों।भाकपा माले के संस्थापक महासचिव काॅ0 चारु मजूमदार के 49 वां शहादत दिवस का0 उपेन्द्र राय के के अध्यक्षता में पार्टी जिला कार्यालय में किया गया। हमारी पार्टी 70 के दशक से अबतक अनेकों उत्थान-पतन से गुजरते हुए आज मान्यता प्राप्त पार्टी के रुप में प्रतिष्ठित है। आज देश में आपातकाल जैसी स्थिति बना हुआ है। लोकतांत्रिक रूप से चलाये जा रहे जनान्दोलनों को रोका जा रहा है। इस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी बिरोध के अधिकार के महत्व को रेखांकित किया है तथा उच्चतम न्यायालय ने सरकार से पूछा है कि आजादी के सात दसक बाद भी उसे गुलामी के समय के राजद्रोह कानून की जजरुरत क्यों है? भाकपा (माले) जिला सचिव का0 उमेश कुमार ने उक्त बातें कहते हुए आगे कहा कि काॅ0 चारु मजूमदार के 49 वां शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रूप में हम तमाम साथी मना रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक कैदियों की रिहाई, अंग्रजों के समय के राजद्रोह कानून और आजादी के बाद के UAPA जैसे खुंखार कानूनों को रद्द करने,विनाशकारी कृषि कानून को रद्द करने, नये श्रम कोडो को रद्द करने और श्रम अधिकारों की गारंटी करने, निजीकरण एवं महगाई पर रोक लगाने, मजदूरी बढाने और रोजगार के अवसर पैदा करने, कोविड से हुई मोतों का मुआवजा देने, सबके लिए शिक्षा व स्वास्थ्य की गारंटी करने की मांग को लेकर आगे जनान्दोलन करने के लिए संकल्पित होना है। प्रखंड सचिव काॅ0 उपेन्द्र राय ने कहा कि काॅ0 चारु मजूमदार के आखिरी शब्द थे कि जनता के हित ही पार्टी का हित है। हमें हर हाल में जनता के हित में आगे आना होगा।

Related posts

सड़क दुर्घटना में दो लोगो की मौत

ETV News 24

आईशोलेशसन सेंटर पर प्रवासियों की मदद में उतरे ग्रामीण

ETV News 24

श्रीपुर गाहर पूर्वी पंचायत में मुखिया के द्वारा लगाए जीम में हुई भारी अनियमितता। लोगों के द्वारा दी गई आवेदन पर पदाधिकारी ने किया जांच

ETV News 24

Leave a Comment