ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जन शिक्षण संस्थान समस्तीपुर के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा एवं व्यक्तिगत स्वच्छता अभियान चलाया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार के समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के अंतर्गत मालीनगर पंचायत के मनरेगा भवन में आयोजित किया गया। 15 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगी।
अध्यक्षता शिक्षक जयप्रकाश कुमार ने किया वही कार्यक्रम का नेतृत्व एकता युवा मंडल सैदपुर के अध्यक्ष मो० एजाज़ ने किया कार्यक्रम का उपरांत संस्थान के निदेशक अमरदीप कुमार जी ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया एवं महात्मा गांधी जी ने जिस भारत की सपना देखी थी उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नहीं थी बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी की थी महात्मा गांधी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर मां भारती को आजाद कराया था इन सभी बातों पर विशेष चर्चा की। साथ ही प्रधानमंत्री का जो उद्देश्य है लोगों को स्वरोजगार से जोड़ना उन सभी बातों पर चर्चा की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में जन शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम पदाधिकारी इरशाद आलम थे वरिष्ठ अतिथि सा कार्यक्रम पदाधिकारी रामनरेश सिंह कार्यक्रम के उपरांत जन शिक्षण संस्थान के सभी पदाधिकारी करने स्वच्छता के प्रति लोगों को शपथ दिलाई एवं पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रवि रोशन कुमार ने व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में सभी युवती व महिलाओं को बताया। मौके पर उपस्थित है चाइल्डलाइन समस्तीपुर से अजीत कुमार जन शिक्षण संस्थान से प्रशांत कुमार मोहम्मद अजमत अली नागेंद्र कुमार क्वेस्ट एलाइंस से बादल मिश्रा भावना कुमारी मैरी कॉम युवती मंडल के अध्यक्ष निशी कुमारी युवा शक्ति क्लब के उपाध्यक्ष अंकित कुमार आयुष कुमार शिक्षक अमित कुमार बिट्टू झा एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

थाना परिसर में सेक्टर पदाधिकारी की बैठक

ETV News 24

Ahead of Baaghi 3, deconstructing Shraddha Kapoor’s career graph

admin

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित आधार कार्ड सेंटर पर एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है

ETV News 24

Leave a Comment