ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

4579 लोगों की कोरोना जांच में नही मिला एक भी नया केस

ज़िले में एक्टिव मरीजों का ग्राफ गिरा, अब महज 12 एक्टिव केस

लोगों को संक्रमण से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करने की अपील

सासाराम/कोरोना टीकाकरण अभियान में जैसे जैसे तेजी आ रही है के वैसे वैसे रोहतास जिले में संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है और संक्रमण का चैन भी लगभग टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। पिछले 48 घंटों में रोहतास जिले में कुल 4579 लोगों का कोरोना जांच किया गया इसी दौरान किसी मे भी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई नही। इस तरह से पिछले दो दिनों में रोहतास जिले में एक भी कोरोना संक्रमण का नया मामला नही आया है। वही जिले में अब सिर्फ 12 एक्टिव केस बचे हुए हैं। जिनका इलाज होम आइसुलेशन में हो रहा है। इस तरह से कहा जा सकता है कि रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण अब दम तोड़ती नजर आ रही है। हालांकि घटते मरीजों की आंकड़ों को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग अभी पृरी तरह से आश्वस्त नहीं है। संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों को दिशा निर्देश का पालन करने के लिए आग्रह किया जा रहा है। क्योंकि उन्हें पता है कि अभी संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में लोगों द्वारा उठाए गए एम गलत कदम सब को परेशानी में डाल सकती है।

मौत का आंकड़ा थमने से राहत

जिले में संक्रमण का रफ्तार तो लगभग पूरी तरह से टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। वही कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का भी सिलसिला पिछले 1 मिहीने से रुका हुआ है। 30 मई से लेकर अब तक जिले में संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। एक महीना पहले जहां जिले में प्रतिदिन कोरोना के कारण 7 से 8 लोगों की मौत होती थी वही 1 महीना से यह आंकड़ा शून्य हो गया है। ऐसे में जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी राहत महसूस कर रही है।

अभी भी सावधानी बरतने की आवश्यकता

जिले में घटते संक्रमण को लेकर एसीएमओ डॉक्टर के एन तिवारी ने कहा कि यह जिले के लिए अच्छी बात है कि संक्रमण का चैन लगभग टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। बस अब जरूरत है लोगों को सावधानी बरतने की। उन्होंने कहा कि हमें संक्रमण को अभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और इससे बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करते रहना चाहिए। डॉ तिवारी ने कहा कि जिले में 2 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि पिछले एक हफ्ते में देखा जाए तो संक्रमित मरीजों की संख्या 10 से कम रहा है जो जिले के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण से बचने के लिए लगाए जा रहे टीका का भी असर देखने को मिल रहा है, इसलिए जो भी लोग अभी तक टीका नही लगाएं है वे लोग टीका जल्द से जल्द लगवा लें। टीका लगा कर खुद के साथ साथ परिवार और समाज को भी इस संक्रमण से सुरक्षित रखनें में सहयोग करें।

Related posts

मानव कल्याण को लेकर श्री सुंदरकांड का पाठ

ETV News 24

समस्तीपुर के विधान परिषद सदस्य तरुण कुमार ने हसनपुर भारद्वाज कालेज के भवन जिर्णोधार का किया उद्घाटन

ETV News 24

पेट्रोल डीजल की महंगाई को राजद कार्यकर्ताओ ने निकाली साइकिल रैली

ETV News 24

Leave a Comment