ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

मिशन आरोग्य रक्षक के अंतिम दिन मुख्य अतिथि स्टेशन प्रबंधक ने बांटे मास्क एवं लोगो को टीकाकरण हेतु किया आग्रह

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा पूरे बिहार में कोरोंना के विरूद्ध में चल रहा विशेष अभियान “मिशन आरोग्य रक्षक” आज सम्पन्न हुआ । डेहरी के कार्यकर्ताओं ने इस अभियान के तहत एक जून से सात जून तक ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगो का स्क्रीनिंग के माध्यम से ऑक्सीजन लेवल , पल्स लेवल एवं बॉडी टेंपरेचर का जांच किया एवं लोगो को टीकाकरण हेतु उन्हें जागरूक किया।
अभियान के अंतिम दिन कल अभाविप डेहरी नगर के कार्यकर्ताओं ने मिशन आरोग्य रक्षक का समापन डेहरी के रेलवे स्टेशन पर किया । इस अभियान के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप डेहरी रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक मुन्ना रजक शामिल हुए । उन्होंने उपस्थित यात्रियों के बीच में मास्क बांटा एवं कहा को अभाविप का अभियान मिशन आरोग्य रक्षक बहुत ही सराहनीय अभियान है । इससे लोगो में काफी जागरूकता आएंगी एवं लोग टीकाकरण के लिए भी आगे भी आएंगे।
वहीं विशिष्ट अतिथि एंटी करप्शन के राष्ट्रीय सचिव मनीष शरण ने बताया कि स्थापना काल से ही परिषद् राष्ट्र सर्वोपरि के ध्येय से कार्य करती है । जिस तरह से परिषद् के कार्यकर्ता इस कॉरोना महामारी में सेवा कर अपने साहस का परिचय दे रहे हैं जी उनसे लोगो को प्रेरणा लेना चाहिए ।

परिषद् के विश्विद्यालय संयोजक उपाध्याय ने बताया कि इन सात दिनों में में हजारों लोगों की स्क्रीनिंग की गई इसी हजारों लोगों को टीकाकरण के लिए भी जागरूक किया गया । वहीं एक अनुभव ये भी है कि जहां लोग शहर में टीकाकरण को लेकर भ्रांति पाल रहे है वहीं ग्रामीण में बहुत से लोग टीकाकरण के लिए उत्सुक है पर टीकाकरण केंद्र दूर होने के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है ।
अभियान के अंत ठेले वालों को मास्क वितरण भी किया उनकी स्क्रीनिंग की एवं उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित किया ।
कार्यक्रम का संचालन नगर मंत्री आदित्य पटेल ने किया । इस अभियान में मुख्य रूप से एस एफ डी प्रमुख अमन देसाई, एस एफ एस प्रमुख अमन प्रकाश ,नगर सह एस एफ डी विवेक गुप्ता उपस्थित थे।

Related posts

माले के फतेहपुर लोकल सम्मेलन से 7 सदस्यीय लोकल कमिटी के सचिव मनोज कुमार सिंह चुने गये

ETV News 24

आगामी चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों के बीच प्रशिक्षण कार्यक्रम…

ETV News 24

ग्रामीणों के बीच चला जागरुकता अभियान

ETV News 24

Leave a Comment