ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

सदर अस्पताल के डीसीएचसी में ऑक्सीजन गैस पाइप लाइन की मिलेगी सुविधा

फिलहाल सासाराम सदर अस्पताल में गैस पाइप लाइन की होगी सरंचना

रोहतास ब्यूरो चीफ संदीप भेलारी

सासाराम । कोविड-19 संक्रमण के दौरान बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग मरीजों को बेहतर सुविधा व उपचार देने के लिए अग्रसर है। हालांकि संक्रमण के दौरान मरीजों के परिजनों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को कभी कभार कोप भाजन का शिकार होना पड़ा है, कभी बेड को लेकर तो कभी ऑक्सीजन को लेकर। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण के दूसरे लहर से ही बेड एवं ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा को मेंटेन किया है। कोविड संक्रमित को और अधिक सुविधा देने के उद्देश्य से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में गैस पाइपलाइन की संरचना तैयार किया जा रहा है। इससे मरीजों को ऑक्सीजन चढ़ाने में सुविधा होगी। इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल सासाराम में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड हेल्त सेंटर में नया संरचना तैयार किया जा रहा है जिसमे पाइप लाइन लगाने की तैयारी की जा रही है

संक्रमण के तीसरे लहर को ले हो रही तैयारी

ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण का तीसरा लहर बच्चों पर ज्यादा प्रभाव डालेगा। इसको लेकर रोहतास जिला स्वास्थ समिति पहले से ही तैयारी शुरू कर दिया है। सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर मे जो गैस पाइप लाइन को लेकर नई सरचना तैयार की जा रही है उसमें बच्चों के लिए भी व्यवस्था किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण का तीसरा लहर का अनुमान लगाया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि इसका असर बच्चों पर ज्यादा देखा जाएगा इसको लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयारी कर रहा है।

सदर अस्पताल से होगी नई संरचना की शुरुआत

सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में गैस पाइप की संरचना फिलहाल सासाराम सदर अस्पताल में किया। अगर आवश्यकता पड़ी तो बिहार स्वास्थ्य समिति का जैसा गाइडलाइन होगा उसके अनुसार जिले के अनुमंडल अस्पताल में भी ऑक्सिजन गैस पाइप लाइन संरचना का व्यवस्था किया जाएगा।

बरतते रहे सावधानियां

डॉक्टर सुधीर कुमार ने ने कहा कि कुर्ला संक्रमण सभी मुक्ति नहीं मिली है इसलिए हम लोगों को अभी सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि गाइडलाइन का पालन करें क्यों कि फिलहाल सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का प्रॉपर इस्तेमाल से संकरण प्रसार दर में कमी लाई जा सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने और टीका लगवाए।

Related posts

कुढवा पंचायत प्राथमिक उत्क्रमित विद्यालय में समरसेबल विद्युतीकरण मरमती कार्य जोरो पर

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के धमौन गांव में सीएसपी संचालक से लूटपाट का प्रयास कर रहे तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोच कर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था

ETV News 24

पुराने रंजिश में महिला सरपंच पर जानलेवा हमला ईलाज़ को सदर अस्पताल में भर्ती हालत गंभीर

ETV News 24

Leave a Comment