ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मिथिलांचल में बिगड़ते स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ माले का धरना-प्रदर्शन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:डाक्टर, नर्सेज, स्वास्थ्य कर्मी, टेक्निशियन के खाली पदों पर बहाली करे सरकार- सुरेन्द्र

बिहार के मिथिलांचल जोन के आह्वान पर डीएमसीएच बचाओ जनस्वास्थ्य अभियान के तहत मिथिलांचल में बिगड़ते स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शहर के विवेक-विहार मुहल्ला में एकदिवसीय धरना दिया.
इसके तहत डीएमसीएच का सुपर स्पेशियलिटी वार्ड चालू करने, स्वास्थ्य उपके़द्रों/विशेष केंद्रों को अविलंब चालू करने, डाक्टर, नर्सेज व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के खाली पड़े सभी पदों पर बहाली करने, कोरोना से हो रही मौत पर 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने, सभी को 3 महिने के अंदर कोरोना बचाव के टीके की गारंटी करने आदि की मांगों से संबंधित नारे लिखे तख्तियां अपने हाथों में लेकर माले कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे. इस दरम्यान भाजपा-जदयू के नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे.
कार्यक्रम में माले जिला कमिटी सदस्य बंदना सिंह समेत नीलम देवी, मो० सगीर, मनोज शर्मा, विनोद साह आदि ने भाग लिया.
मौके पर अपने अध्यक्षीय भाषण में माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मिथिलांचल का लाइफलाइन डीएमसीएच है लेकिन यहाँ डाक्टर, नर्सेज, टेक्निशियन, स्वास्थ्य कर्मी का सैकड़ों पद खाली पड़ा हुआ है. करोड़ों खर्च के बाबजूद सुपर स्पेशियलिटी वार्ड बंद पड़ा है. बचने की उम्मीद लेकर भर्ती होने वाले रोगियों को कुव्यवस्था का शिकार होना पड़ता है. माले नेता ने कहा कि कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है जबकी स्वास्थ्य उपकेंद्र एवं विशेष केंद्र बुनियादी सुविधाओं, डाक्टर एवं कर्मी के आभाव में बंद पड़ा है. देश के अंदर कोरोना बचाव टीका का आभाव है और मोदी सरकार टीके विदेश भेज रही है. उन्होंने सरकार से सभी को तीन महीने के अंदर टीके लगाने की गारंटी करने की मांग की है.

Related posts

जिला परिषद आवास पर गृह प्रवेश के उपलक्ष में भोज का आयोजन किया गया।

ETV News 24

हसनपुर विधानसभा स्तरीय( कुशवाहा संघ) की 24 वां स्थापना दिवस मनाया गया

ETV News 24

समस्तीपुर के पूसा प्रखण्ड में राजद जिला अध्यक्ष एवं प्रवक्ता ने कोरेन्टीन सेंटर का निरीक्षण किए

ETV News 24

Leave a Comment