ETV News 24
उत्तर प्रदेशदेवबन्द

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद

देवबंद साहरनपुर यू पी

रिपोर्ट/ मु० मुजक्किर अहमद

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। जिसमें एक बीडीसी गंभीर घायल हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर ब्लाक प्रमुख के चुनाव को प्रभावित करने को लेकर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मामले की जांच आरंभ कर दी है।
शुक्रवार को सहारनपुर के देवबंद कोतवाली क्षेत्र ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी अखाड़ा बन गया। क्षेत्र के गांव गुनारसी के बीडीसी मोहम्मद शौकीन का आरोप है कि वह दोपहर 1:00 बजे अपने घर पर बैठा हुआ था। इसी दौरान वहां अपने समर्थकों के साथ पहुंचे पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय राजेंद्र सिंह राणा के पुत्र कार्तिक राणा ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए। अपनी गाड़ी में जबरन बैठाने का प्रयास किया। शौकीन का आरोप है कि विरोध करने पर उसके साथ जमकर मारपीट भी की गई जिसमें उसके सिर पर गहरी चोट लगी है। बीडीसी सदस्य के साथ जैसे ही मारपीट की जानकारी बसपा के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी तसव्वर आलम को लगी तो वह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ घायल बीडीसी को लेकर कोतवाली पहुंचे, और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा काटा। इसी दौरान वहां अपने समर्थकों के साथ पहुंचे कार्तिक राणा ने बसपा प्रत्याशी पर माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए ब्लाक प्रमुख के चुनाव को प्रभावित कर सत्ता पक्ष के इशारे पर चुनाव को बिगाड़ने का आरोप लगाया। कोतवाली में दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प के बाद मौके पर भारी पुलिस भी बुला लिया गया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया।
उधर, कार्तिक राणा का कहना है बसपा प्रत्याशी अपनी हार से बौखला कर सत्तापक्ष से मिलीभगत कर चुनाव को संप्रदायिक व ध्रुवीकरण कराने के प्रयास में लगे हैं। ऐसे लोग अपनी चाल में कभी भी कामयाब नहीं हो पाएंगे। उधर बसपा प्रत्याशी तसव्वर आलम का कहना है सपा प्रत्याशी कार्तिकेय राणा धनबल और बाहुबल के दम पर बीडीसी को जबरन उठा रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने गांव गुनारसी के वीडीसी शौकीन को उठाकर 11 दिन तक अपने घर पर बंधक बनाकर रखा। वह वहां से बमुश्किल छूट का आया तो शुक्रवार को आरोपित लोग फिर से उसके घर पर पहुंच गए और शौकीन बीडीसी को जबरन उठाकर गाड़ी में डाल लिया तथा देवबंद में एक धर्म कांटे पर लाकर घंटों बंधक बनाए रखा और जमकर मारपीट की गई। उधर दोनों पक्ष एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दे चुके हैं। पूरे प्रकरण में प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी का कहना है दोनों पक्षों में बीडीसी की वोट को लेकर विवाद हुआ था। तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा ब्लाक प्रमुख के चुनाव में माहौल खराब करने वाले तत्व से शक्ति के साथ निपटा जाएगा।

Related posts

लॉकडाउन को सम्मान करते गोमती मित्रों ने किया सप्ताहिक श्रमदान

ETV News 24

बच्चों की किताबे लेकर आई गाड़ी ने तो डा प्राथमिक स्कूल का गेट

ETV News 24

शौचालय बने ही नहीं जिला बना ओडीएफ ग्राम प्रधानों द्वारा सरकारी धन का किया गया दुरुपयोग प्रधानव सचिव ही मालामाल जनता त्रस्त अधिकारी मस्त

ETV News 24

Leave a Comment