ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

साइबर अपराधियों ने ASI को भी नहीं छोड़ा! फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किया ऐसा काम, आप भी रहें सावधान

सासाराम।साइबर अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं कि आये दिन नये नये लोग इसका शिकार बनते जा रहे हैं।ऐसा ही एक मामला संज्ञान में आया है,जहाँ अपराधियों द्वारा जिले के करगहर थाना में कार्यरत एएसआई दिनेश कुमार की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सोशल मीडिया पर लोगों से रुपए मांगने शुरू कर दिया.अब एएसआई ने साफ कर दिया है कि उनकी सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है.जिसके बाद साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है मामला

दरअसल ठगों द्वारा आजकल ठगी के नए-नए तरीके ईजाद किए जा रहे हैं.खासकर ऑनलाइन तरीके से तो बहुत फ्रॉड हो रहे हैं.अब शातिरों ने करगहर थाने में कार्यरत एसआई दिनेश कुमार को भी नहीं बख्शा है.दरअसल ठगों ने एसआई के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई.उसके बाद उस आईडी से कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के मैसेंजर के द्वारा में दिनेश कुमार बनकर सोशल मीडिया पर बातचीत करनी शुरू कर दी.
कुछ देर तक सामान्य बातचीत करने के बाद आरोपी ने किसी से दस हजार तो किसी से पंद्रह हजार रुपए की मांग कर दी. बताया गया कि कई दोस्त ने अर्जेंट पेमेंट ट्रांसफर करने को कहा है.साइबर अपराधी ने बैंक अकाउंट नंबर पर पेमेंट न करने को कहते हुए डिजिटल पेमेंट करने पर जोर दिया है.

शक हुआ तो आरोपी ने बातचीत बंद कर दी.इसके बाद दोस्त एवं रिश्तेदारों ने इसकी शिकायत एस आई दिनेश कुमार से की. मामला करगहर थाना के एस आई दिनेश कुमार तक पहुंचा तो उन्होंने साफ कर दिया कि उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर पैसों की मांग की गई है.दिनेश ने लोगों से अपील की कि अगर उनके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो वह इसकी शिकायत तुरंत कम्पलेन करें.उन्होंने लोगों से ये भी कहा कि जिस आईडी से उनसे पैसे मांगे जा रहे हैं,उसके प्रोफाइल में फेक एड कर दें. इससे उक्त फर्जी आईडी अपने आप बंद हो जाएगी.

Related posts

नेता प्रतिपक्ष ने किया ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घाटन

ETV News 24

समस्तीपुर पुलिस ने 8 अपराधियो को भारी मात्रा में हथियार के साथ दबोचा, बड़ी लूट की घटना को किया विफल

ETV News 24

रेणु बनी सेविका संघ की अध्यक्षा

ETV News 24

Leave a Comment