ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शहीद हुए अमर शहीद राजेन्द्र सिंह की पत्नी श्रीमति सुरेश देवी के निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया है:श्रवण कुमार(प्रा0मंत्री)

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने स्वतंत्रता संग्राम के 1942 के अगस्त क्रांति के दौरान पटना सचिवालय में तिरंगा फहराने में शहीद हुए अमर शहीद राजेन्द्र सिंह की पत्नी श्रीमति सुरेश देवी के निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया है।
ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि अमर शहीद राजेन्द्र सिंह की पत्नी श्रीमति सुरेश देवी देशसेवा एवं त्याग की प्रतिमूर्त थीं। अगस्त क्रांति के दौरान महात्मा गाँधी के’ करो या मरो ‘ के नारे के आह्वान पर फ़िरंगी हुकूमत के प्रतीक पटना सचिवालय में 11 अगस्त,1942 को शहीद राजेन्द्र सिंह ने 7 साथियों के साथ झंडा फहराने के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान देकर जिस ज्वाला को प्रज्वलित किया,उसी का परिणाम था कि अंग्रेजों को जल्द भारत छोङना पङा।
श्रीमती सुरेश देवी को अपने पति के शहीद होने पर गर्व था एवं उनमें भी देशभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी थी। मंत्री श्री कुमार ने कहा कि श्रीमती सुरेश देवी के निधन से एक अध्याय का अंत हो गया। देश इनके त्याग को सदैव याद रखेगा। ग्रामीण विकास मंत्री ने पटना के दीघा घाट पर जाकर उनके अंतिम दर्शन किया एवं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
ग्रामीण विकास मंत्री ने मृतक की आत्मा की शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की है तथा दुःख की इस घङी में शुभचिंतकों एवं परिवार के सदस्यों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने हेतु ईश्वर से कामना की है।

Related posts

दलसिंहसराय में सांड के हमले से एक व्यक्ति की मौके पर मौत

ETV News 24

भाजपा प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शंभू ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संगठन के जायजा लेने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को मुंगेर पहुंचे

ETV News 24

नियुक्ति व योजनाओं में अनियमितता का आरोप

ETV News 24

Leave a Comment