ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

DM ने कम्युनिटी किचन और कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण,वैक्सीनेशन का भी लिया जायजा

रोहतास से रमेश कुमार पांडेय की रिपोर्ट

-जिले में किए जा रहे वैक्सीनेशन और सामुदायिक किचन का डीएम ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सामुदायिक किचन में बनाए गए खाना को चखकर खाने की गुणवत्ता का जायजा लिया.

सासाराम। डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने सोमवार को जिले के बिक्रमगंज, सूर्यपुरा,दिनारा,दावथ व कोचस के अस्पताल और कोविड केयर सेंटर में चल रहे वैक्सीनेशन का जाएजा लिया.इसके साथ ही डीएम ने दिनारा सामुदायिक किचन का भी निरीक्षण कर खाना का जायजा लिया.
डीएम ने सूर्यपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान अस्पताल को नया भवन और चाहरदीवारी बनवाने के लिये रिपोर्ट मांगा.जबकि पीएसची में एनएम कर्मी सहित अन्य कई प्रकार के व्यवस्था के बारे में जायजा लिया.उन्होंने कोरोना को लेकर सूर्यपुरा प्रखंड के बारे में बताया कि यहां कोविड- 19 स्थिति बहुत हद तक ठीक है. अभी सिर्फ 7 एक्टिव केस है.
डीएम ने कोविड-19 वैक्सीनेशन, स्वास्थ्य केन्द्र में बने अलग-अलग सभी वार्डों के तहत दंतकक्ष, ओपीडी,प्रसव कक्ष,दवा वितरण कक्ष,कोविड वैक्सीन सेंटर, हर्बल पार्क,मीटिंग हॉल विधि समेत सभी व्यवस्थाओं का जाएजा लिया.उन्होंने निर्देश दिया कि अस्पताल में मरीजों के लिए इलाज में किसी प्रकार की आवश्यकता पड़े तो,इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधक जिला को तत्काल दे. उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाली असुविधा को जिला प्रशासन के माध्यम से जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.जिससे बीमार लोगों का उपचार बेहतर तरीके से हो सके.बता दें कि अस्पताल को स्वच्छ और सुंदर बनाने का कार्य किया जा रहा है.वहीं निरीक्षण के दौरान कोचस पीएचसी पहूंचे जिलाधिकारी ने अस्पताल की हालात पर संतोष जताते हुए कोरोना की तिसरी लहर से निपटने के लिए अस्पताल प्रबंधन को हर क्षण तैयार रहने का निर्देश दिया तथा आवश्यकता अनुसार आपातकाल मे 50 बेड की कोविड डेडिकेटेड सेंटर बनाने की बात कहीं।मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा० विजय कुमार, बीडीओ प्रमोद कुमार, सीओ सुरेंद्र कुमार, इओ प्रियंका गुप्ता सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

सड़क सुरक्षा माह को लेकर रवाना हुआ जागरूकता रथ

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चौथ गांव में बीती रात केस नहीं उठाने पर महिला के घर में घुसकर मारपीट एवं गाली-गलौच करके अर्धनग्न करने का मामला सामने आया है

ETV News 24

बाजार में उमड़ी भीड़

ETV News 24

Leave a Comment