ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

पति ने पत्नी को गला दबाकर उतारा मौत के घाट,फिर फांसी लगाकर खुद कर ली खुदकुशी

क्राइम ब्यूरो रोहतास राजू मारकोनी

रोहतास जिले से सामने आ रही है जहां एक पति ने पहले अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की वजह आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है. इस मामले की सूचना जैसे ही आसपास के लोगों को मिली तो इलाके में सनसनी मच गई.
घटना रोहतास थाना क्षेत्र के बंजारी की बताई जा रही है. मृतकों में 30 वर्षीय पूरन भुइयां और उसकी 25 वर्षीय पत्नी चिंता देवी शामिल हैं. ग्रामीणों ने बताया किपूरन भुईयां और उसकी पत्‍‍‍‍नी चिंता देवी के बीच रविवार रात झगड़ा हुआ था. झगड़े की आवाज उनलोगों ने भी सुनी थी. इसके बाद क्‍या हुआ पता नहीं. बताया जाता है कि झगड़े के बाद गुस्‍से में पूरन ने पहले गला दबाकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी. उसके बाद उसने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों ने बताया कि पति-पत्‍नीदिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे. लॉकडाउन में कहीं काम नहीं मिलने के कारण दोनों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई थी.
मामले की जानकारी तब मिली जब सोमवार को उनकी बेटी खुशबू (सात वर्ष), खुशी (छह वर्ष) और बेटा पवन (पांच वर्ष) की सुबह में नींद खुली तो मां को बेसुध पड़ा देखा. वे मां को उठाने लगे लेकिन काफी हिलाने-डुलाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो बच्‍चे पिता के कमरे में गए. पिता को फंदे पर लटका हुआ देखकर बच्चे डर गए. वे डर से चीखने-चिल्‍लाने लगे. बच्चों के लगातार रोने पर आसपास के लोगों ने घर में आकर देखा तो वे वहां का नजारा देखकर हैरान रह गए.
पत्नी बिस्तर पर मृत पड़ी हुई थी तो वहीं पति फंदे से झूला हुआ था. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष ने बताया किपोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. तब तक छानबीन और पूछताछ की जा रही है.

Related posts

अखिल भारतीय वैश्य समाज ने  किया आरती गुप्ता का अभिनंदन 

ETV News 24

निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, जमकर किया तोड़फोड़

ETV News 24

रेंजर के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हंगामा

ETV News 24

Leave a Comment