ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

बैंकों में नहीं हो पा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, खुलेआम उड़ाई जा रहीं गाइड लाइनों की धज्जियां।जिम्मेदार कौन

रोहतास से रमेश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट

सासाराम। सूबे में लॉकडाउन लगने के बाद लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत पैसों की पड़ी है। और पैसा निकालने के लिए आम बैंकों में भीड़ उमड़ रही है। वही बैंक प्रशासन द्वारा भी इस समय कोई विशेष व्यवस्था ग्राहकों को नहीं दी जा रही है,जिसके कारण शाखा के अंदर व बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसा ही नजारा प्रतिदिन जिले के करगहर बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में देखने को मिल रही है।बताते चलें कि जिले में मौत रूपी महामारी कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइनों का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश अपने मातहतो को दिया गया है,तथा आम जनता से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही हैं।फिर भी पंजाब नेशनल बैंक के बाहर भीड़ लगनी आम बात सी हो गई है।यहां तक कि पीएनबी बैंक शाखा के बाहर और अंदर भी इस तरह का नजारा प्रतिदिन देखने को मिलता रहा है।

लॉकडाउन में भी जमा निकासी के लिए जिस तरह से बड़ी संख्या में लोग बैंकों में पहुंच रहे हैं। उसके चलते बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग नहीं बन पा रही है। इसके साथ ही जो लोग बैंक पहुंचकर अपना नम्बर आने का इंतजार कर रहे हैं। वे भी एक साथ एक ही स्थान पर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा समझाने का भी इन पर कोई खास असर नहीं हो रहा है। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोग बैंक के बाहर बगैर शारीरिक दूरी के आस पास में खड़े देखे जा रहे है। ऐसा लग रहा है कि न इनलोगों को किसी संक्रमण का कोई भय है और न ही इनको कोई यहां इस कृत्य से रोकने वाला है।

सबसे बड़ी बात कि सरकार के द्वारा शादी विवाह में छूट देने के कारण ग्रामीण इलाकों से लोग बेपरवाह होकर आ रहे हैं।ऐसे में प्रखंड मुख्यालय में मौजूद शाखाओ में सुबह 10 बजे बैंक खुलने से पहले ही यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच जाते हैं।

हालांकि बैंकों के अन्दर तो एक साथ अधिक लोगों को नही जाने दिया जा रहा है.लेकिन लोग बाहर परिसर में एक दूजे से चिपके हुए अक्सर देखे जा रहे हैं।बैंकों के बाहर कोई नियम न लागू होने से उनमें सोशल डिस्टेसिंग का कोई मायने नहीं रहता है।लोग एक दूसरे के बिलकुल पास खड़े होकर सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं,और जिम्मेदार सब कुछ जानकर भी यहां अनजान बने नजर आ रहे हैं।

Related posts

हृदय गति रुकने से दो समाजसेवी की मौत

ETV News 24

परिवारिक विवाद में पूर्व मुखिया ने खुद को मारी गोली

ETV News 24

मारपीट की घटना में 11 जख्मी 6 रेफर

ETV News 24

Leave a Comment