ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

राशन कम देने पर लाभार्थियों ने किया हंगामा

करगहर

सेंदुआर ग्राम पंचायत के भानपुर गांव में स्थित जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा मंगलवार को कम राशन देने से आक्रोशित लाभार्थियों ने जमकर हंगामा किया।

लाभार्थी चंदेश्वर सिंह, शिवशंकर सिंह, रामनाथ सिंह, सुरेंद्र सिंह, लवकुश पासवान, सुदामा राम, वीरेंद्र सिंह, ललिता देवी, धर्मावती देवी ,मीरा देवी, विंध्याचल खरवार, कालू राम, मंगरू राम, रोगी राम आदि ने बताया कि डीलर सलोनी देवी की जगह उनके ससुर राम लखन साह दुकान चलाते हैं । मार्च माह में लाभार्थी उनकी दुकान का दौड़ लगाते रहे, लेकिन दुकान बंद रही। जब वे अप्रैल माह में राशन लेने पहुंचे तो दोनों माह के राशन के लिए मशीन पर अंगूठा लगवा लिया तथा प्रति यूनिट दो किलो गेहूं और दो किलो चावल चार रुपए 25 पैसे की दर से देने लगे। जिसका लाभार्थियों ने विरोध करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चावल तीन रूपए प्रति किलो और गेहूं दो रुपए प्रति किलो निर्धारित किया है। इस पर डीलर ने कहा कि लेना है तो लीजिए नहीं तो जाइए।

लाभार्थियों के विरोध करने पर डीलर उनके साथ मारपीट पर भी उतारू हो गए। तब लाभार्थियों ने उनके दरवाजे पर जमकर हंगामा किया। बाद में लाभार्थी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय भी पहुंचे। कार्यालय बंद होने की वजह से लौट गए। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत हुए एसडीएम से की जाएगी।

Related posts

मुख्यमंत्री के समक्ष उद्योग विभाग, सूचना प्रावैधिकी विभाग एवं पर्यटन विभाग की प्रस्तुति

ETV News 24

पानी में डूबने से युवक की मौत

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर प्रखंड के अंतर्गत लदौरा मैं पायोनियर कंपनी के द्वारा लक्ष्मण सिंह के दरवाजे पर आयोजन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment