ETV News 24
औरंगाबादबिहार

ग्राम डिलापर में श्राद्ध कार्यक्रम के अवसर पर आयोजित दूगोल कार्यक्रम का, लव मेहता ने फीता काटकर किया उद्घाटन

ब्यूरो चीफ औरंगाबाद मनीष राज सिंघम
(औरंगाबाद):-हरिहरगंज से ठीक सटे कुटुंबा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मटपा टोला डिलापर में बिहारी मेहता के माता श्री स्वर्गीय पर्वतीय कुंवर जी के श्राद्ध कार्यक्रम के उपलक्ष में दूगोल कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम के शुभ उद्घाटन मुख्य अतिथि हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा के बहुजन समाज पार्टी के युवा नेता, घर घर के चहेता, युवाओं की धड़कन लव कुमार मेहता , बुद्धा पब्लिक स्कूल सतगावां हरिहरगंज के संचालक संजय कुमार मेहता, अंबा तेल्हारा के नौजवान साथी प्रकाश वर्मा, निर्णायक मंडल के गोविंद कुशवाहा, शंकर व्यास, कृतवर्मा, राम जी वर्मा, गुड्डू सर, प्रमोद मेहता, छोटू छलिया 2 के साथ साथ अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर तथा दीप प्रज्वलित कर किया,

*कार्यक्रम का संचालन मानव अधिकार मिशन के जिलाध्यक्ष अरविंद बोस ने संभाला*

यह दुगोला मुकाबला बिहार और झारखंड के बीच रखा गया
बिहार के मुख्य व्यास जयमंगलम यादव तथा झारखंड के राजेश रोशन के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला दर्शकों को देखने के लिए मिला, दोनों ने अपने-अपने कला से बेहतरीन प्रस्तुति प्रस्तुत करते हुए यहां पर बैठे हुए हजारों दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिए।

वहीं पर जयमंगलम यादव ने दुगोला और प्रसंग में भी बैठे दर्शकों से लोहा मनवाया,
दोनों की ओर से डांसर ने भी बेहतर परफॉर्मेंस करते हुए युवाओं को अपनी ओर आकर्षित किया,
दोनों व्यास के बीच गीत संगीत के माध्यम से चल रही कड़ी मुकाबला में बिहार के व्यास जय मंगल यादव ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा ते हुए जीत हासिल किया।

इस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए आए हुए मुख्य अतिथि लव कुमार मेहता के साथ अन्य अतिथियों ने बताया कि संगीत एक कला है और संगीत के माध्यम से लोगों को मानसिक समस्याओं से निजात मिलती है तथा संगीत ईश्वर का दिया हुआ मानव जाति के लिए अद्भुत तोहफा है जिसे ईश्वर ने सिर्फ मानव जाति में ही दिया है और सभी को नहीं बल्कि संगीत की कला सिर्फ किसी किसी को ही दिया है।
दोनों कलाकारों के लिए अतिथियों ने बेहतर भविष्य का काम ना किया, और बेहतर से बेहतर प्रस्तुति प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस कार्यक्रम की आगाज करने से पहले परबतिया कुंवर के आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का आए हुए समस्त आगंतुक अतिथियों तथा संगीत प्रेमियों द्वारा मौन धारण कर प्रार्थना किया गया।

ज्ञात हो कि परबतिया कुंवर के चारों सुपुत्र बिहारी मेहता, सीताराम मेहता, बुधराम मेहता, तथा नंदकिशोर मेहता, जिनके अथक प्रयास से इस तरह का बेहतरीन दुगोला कार्यक्रम का आयोजन संभव हो पाया,

उनके चारों पुत्रों ने आगंतुक अतिथियों के साथ-साथ, अपनी माता जी के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध दिखे तथा मां के चरणों में तैल चित्र पर शीश नवाकर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किए।

इस दूगोल कार्यक्रम के शुभ अवसर पर गांव के संचालक प्रमोद कुमार मेहता, संजीत कुशवाहा, पंचायत समिति सदस्य अनुज कुमार पासवान, मटका पंचायत के भावी मुखिया प्रत्याशी संतोष कुमार पासवान, अजय मेहता, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, महेंद्र मेहता, व्यास संजय सुरीला, भोजपुरी युवा गायक गुड्डू राजा, क्षेत्रीय चर्चित गायक छोटू छलिया 2, के साथ सैकड़ों संगीत प्रेमी और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related posts

समस्तीपुर में पति पर विवाहिता की हत्या का आरोप परिजनों ने कहा अवैध संबंध का विरोध करने पर गला घोट दिया घर छोड़कर फरार हैं ससुरालवाले

ETV News 24

गैस एजेंसी के कर्मी को बीच रास्ते पर रोक गोली मारकर की हत्या

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर प्रखंड मे सोरमार पंचायत मे डरोरी बुनियादी विद्यालय के परगाण राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का सदस्यता अभियान का शुभारंभ

ETV News 24

Leave a Comment