ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

पड़ाव मैदान में बने करीब 80 मकानों पर चला बुलडोजर

डेहरी
दानापुर सैनिक छावनी के अधीन रक्षा संपदा पड़ाव मैदान में वर्षों से जारी अवैध कब्जा को सोमवार को अनुमंडल प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच हटाया गया। रक्षा मंत्रालय के पत्र के आलोक में डीएम के निर्देश पर सोमवार से शुरू अतिक्रमण हटाओ अभियान 22 जनवरी तक चलेगा। रक्षा संपदा की भूमि से अतिक्रमण हटाने के पूर्व एसडीएम व एएसपी ने जवानों को ब्रिफिंग किया। उसके बाद कार्रवाई शुरू की गई। इसके अलावा सुरक्षा की कमान दानापुर छावनी कैंट से आए मिलेट्री व क्यूआरटी के जवान संभाल रहे थे।

सोमवार को कार्रवाई से पहले पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा में लगे सभी जवानों को विश किया और चार जेसीबी मशीन तथा 50 से अधिक सफाई कर्मियों के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। पड़ाव मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कही जाएगी। पहले दिन देखते ही देखते करीब 80 झोपड़ी व पक्कानुमा मकान को ध्वस्त कर दिया गया। रक्षा संपदा के अधिकारियों ने बताया कि डेहरी पड़ाव की संपूर्ण भूमि ब्रिटिश शासन काल में वर्ष 1942 से ही दानापुर छावनी के अधीन है।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में एसडीएम सुनील कुमार सिंह, डीएसपी संजय कुमार, रक्षा संपदा अधिकारी पीके श्रीवास्तव, नप ईओ सुशील कुमार सिंह, डेहरी सीओ अनामिका कुमारी, बीडीओ अरुण कुमार, अकोढ़ीगोला सीओ अंशु कुमार सिंह, नगर थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता समेत जिला पुलिस, बीएमपी, क्यूआरटी टीम व गया मिलेट्री के जवान शामिल थे।

Related posts

योजनाओं में भारी अनियमितता से ग्रामीण हुए आक्रोशित।कार्य को कराया बंद

ETV News 24

राष्ट्रीय लोक अदालत का किया गया शुभारंभ

ETV News 24

समस्तीपुर के लोकप्रिय सांसद माननीय प्रिंस राज ने समस्तीपुर सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए

ETV News 24

Leave a Comment