ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

कोविड वैक्सीनेशन का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

सासाराम में महिला सफाई कर्मी से हुई कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत

जिले के 9 केंद्रों पर हुई कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत

संदीप भेलारी

सासाराम

रोहतास कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में एक साथ कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत शनिवार को रोहतास जिले में भी हो गई। रोहतास जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की । इसके पूर्व जिलाधिकारी ने कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए उद्घाटन केंद्र पहुंचते ही सबसे पहले अपने हाथों को सैनिटाइज किया उसके बाद केंद्र का उद्घाटन करके वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम, एवं ऑब्जर्वेशन रूम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि इस संक्रमण से बचाव के लिए अपने ही देश में बने टीका का आज हम इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी केंद्रों पर एक साथ टीकाकरण की शुरुआत हुई है और सभी केंद्रों पर पूरी तरह से प्रशिक्षित लोग इस टीकाकरण अभियान में लगाये गए हैं। वहीं उन्होंने लोगों से अपील किया कि टीकाकरण अभियान में आगे आयें और कोरोना जैसी भयंकर महामारी से खुद को सुरक्षित रखें। वही जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में प्रथम लाभार्थी महिला सफाई कर्मी से मुलाकात की और उसका हालचाल जाना।

सफाईकर्मी से हुई टीकाकरण की शुरुआत

टीकाकरण की शुरुआत जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल में कार्यरत महिला सफाई कर्मी से की गयी । उसके बाद वहां पहुंचे अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने बारी- बारी से कोविड-19 का टीका लिया। जिले में टीकाकरण की शुरुआत डीआईओ से होनी थी परंतु देर शाम विभागीय आदेश के अनुसार इसकी शुरुआत सफाई कर्मी से की गयी।

जिले के 9 केंद्रों पर टीकाकरण की हुई शुरुआत

रोहतास जिला में टीकाकरण के लिए कुल 9 केंद्र बनाए गए हैं| जिसमें सासाराम, डेहरी, बिक्रमगंज अनुमंडल अस्पताल के अलावा सासाराम पीएचसी, चेनारी पीएचसी, काराकाट पीएचसी, करगहर पीएचसी, शिवसागर पीएचसी एवं नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक साथ टीकाकरण की शुरुआत की गई।

सभी केंद्रों पर किया गया कोविड-19 के गाइडलाइंस का पालन

टीकाकरण के दौरान जिले के सभी 9 केंद्रों पर कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पूर्ण रुप से पालन किया गया। इसके लिए सभी केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर सेनेटाइजर का इंतजाम किया गया था। इसके अलावा वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम एवं ऑब्जर्वेशन रूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया टीकाकरण के दौरान जो भी गाइडलाइंस है उसको पूर्ण से पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी टीकाकरण केंद्रों पर साफ सफाई का भी पूर्ण ख्याल रखा गया है। साथ ही जागरूकता अभियान को लेकर बैनर एवं पोस्टर भी लगाया गया है।

सेल्फी प्वाइंट पॉइंट भी बनाया गया

कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता लाने को लेकर सभी सभी केंद्रों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था। टीकाकरण के लिए आए स्वास्थ्य कर्मी के अलावा अन्य लोग भी सेल्फी प्वाइंट पॉइंट पर सेल्फी लेते देखे गए

Related posts

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने दैनिक सन्मार्ग अखबार के भरगामा(अररिया) संवाददाता के साथ मारपीट/जानलेवा हमला होने के मामले में पीड़ित पत्रकार के आवेदन पर कुछ ही घंटों में लिया संज्ञान

ETV News 24

एसडीएच में 4 महिलाओं का हुआ बंध्याकरण

ETV News 24

चौकीदार-दफदार ने मनाया चौकीदार-दफदार संघ के अध्यक्ष का जन्मदिन

ETV News 24

Leave a Comment