ETV News 24
पटनाबिहार

किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ जाप कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

पटना : पटना में कृषि कानूनों के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के नेतृत्व में धरना दे रहे किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में जाप नेताओं ने कारगिल चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। मालूम हो कि जाप के द्वारा बड़ी पहाड़ी, गया मोड़ पर पप्पू यादव के नेतृत्व में विगत एक सप्ताह से धरना चल रहा था। धरना के अंतिम दिन किसान न्याय मार्च के दौरान राज्यपाल से मिलने जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई थी।

जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि किसानों के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज कुशासन राज के पुलिस प्रशासन की कायराना हरकत है। इसके लिए जिम्मेदार और दोषी पदाधिकारियों के ऊपर कार्यवाई होनी चाहिए।

जाप नेता सचिदानंद राय ने कहा कि जिस जमीन पर पीढ़ी दर पीढ़ी शांति पूर्ण राजस्व भुगतान कर किसान खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते आ रहे हैं, आज उसी जमीन को सरकार बड़े पूंजीपतियों के हवाले करने की तैयारी कर रही है। अगर सरकार इस कानून को खत्म नहीं करेगी तो किसानों का आंदोलन और तेज किया जाएगा।इस दौरान युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर, अकबर अली, संजय सिंह, नवल यादव, दिलीप यादव, पूनम झा, सुरेंद्र चंद्रवंशी, आज़ाद चांद, मनीष यादव, सनी यादव, शशांक कुमार मोनू, नीतीश सिंह, शौकत अली , आदित्य मिश्रा, निशान्त झा, अंशु सिन्हा, सुरेश जी मौजूद थें।

Related posts

सती स्थान ध्रुवगामा मैं दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

ETV News 24

मौसम ने किसानों की बढ़ाई चिंता फसल हुआ प्रभावित ज़िन्दगी पड़ा संकट में

ETV News 24

कुर्की जब्ती करने पहुंची पुलिस आरोपी ने राजपुर थाना में किया आत्मसमर्पण

ETV News 24

Leave a Comment