ETV News 24
औरंगाबाददेशबिहार

किसान चौपाल में जैविक खेती के बारे में दी गयी जानकारी

दाऊदनगर:- औरंगाबाद जिले के दाउदनगर प्रखंड के तरारी पंचायत के भखरुआं गांव में किसान चौपाल का आयोजन किया गया .प्रखंड तकनीकी प्रबंधक सह प्रखंड उद्यान पदाधिकारी अमरनाथ कुमार ,सहायक तकनीकी प्रबंधक रवि रंजन कुमार, महिमा कुमारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे .किसानों को खेती के नयी तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी. सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया गया.
रवि फसल प्रबंधन एवं जैविक खेती के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया. सब्जी की खेती करने के प्रति किसानों को प्रोत्साहित भी किया गया. खेतों में पराली नहीं जलाने की सलाह देते हुये उससे मृदा के स्वास्थ्य को होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया. किसानों के बीच प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना ,मानधन योजना, कृषि यंत्रीकरण, अनुदानित दर पर बीज वितरण आदि योजनाओं एवं रबी फसल प्रबंधन, सूक्ष्म सिंचाई एवं जैविक खेती आदि के बारे में चर्चा की गयी।

Related posts

कांग्रेस प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कहा-जनता को भाषण और झूठा आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला

ETV News 24

समस्तीपुर:-पटाखा खरीदने जा रहे युवक को गोलियों से भूना, पुलिस को घटना स्थल से मिले 12 खोखे

ETV News 24

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सिमरिया भिंडी गांव से गुप्त सूचना के आधार पर एलटी एफ के प्रभारी पहलाद कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर 5 लीटर देसी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया

ETV News 24

Leave a Comment