ETV News 24
डेहरीदेशबिहाररोहतास

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन,कोरोना

रक्षाबंधन का त्यौहार सदियों से चला रहा है: सोनू सिंह 

 डेहरी ऑन सोन रोहतास 

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन सोमवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लॉक डाउन के कारण कोरोना योद्धाओं ने थाना में ही रक्षा बंधन मनाया ।वही इस संकट की घड़ी में कई बहनों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रक्षा बंधन मनाया ।

रक्षाबंधन को लेकर भाई-बहनों में आज सुबह से ही खासा उत्साह रहा। बहनों ने सजधज कर थाली में आरती व चंदन, मिठाई सहित अन्य साम्रगी के साथ भाई को राखी बांधी । बहन ने अपने भाई के माथे पर दही, रोड़ी व अरबा चावल से तिलक लगाया फिर  कलाई पर राखी बांध व मिठाई खिला उनके सलामती की कामना की। बहन भाई के यहां पहुंचकर राखी बांधी तो वही भाई ने भी बहन के पास पहुंचकर राखी बांधवाई। राखी बांधवाने के बाद भाई ने भी बहन की रक्षा का वचन दिया। इस मौके पर भाई ने बहन को उपहार भी दिया।

वही कोरोना योद्धाओं ने थाना में रक्षाबंधन  का त्योहार मनाया ।थाना में तैनात महिला पुलिसकर्मियो ने पुलिस अधिकारियो की कलाई पर रक्षाबंधन की रस्म निभाई राखी बांधी ।वही लॉक डाउन में वाहनों के परिचालन बन्द होने से नही पहुचे भाइयों ने ऑन लाइन वीडियो के माध्यम से त्योहार मनाया । वही अकोढ़ीगोला वरिष्ठ समाजसेवी जिला पार्षद प्रतिनिधि राजीव रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह ने अपनी बहनों के साथ राखी बंधवाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहन का त्यौहार है और यह सदियों से चला आ रहा है।

इधर , पर्व के कारण बाजारों में मिठाई, कपड़ा व राखी दुकानों में काफी भीड़ नजर आई। लोगों ने जमकर खरीदारी किया। लोगों में कहीं भी कोरोना-वायरस का डर नहीं नजर आया।

Related posts

आम आदमी पार्टी का धरना प्रदर्शन

ETV News 24

डेहरी विधानसभा की वर्चुअल रैली में  डालमियानगर फैक्ट्री का शिलान्यास शीघ्र कराने की मांग विधायक ने रखी

ETV News 24

धूमधाम से मनाया गया दीपावली पर्व

ETV News 24

Leave a Comment